Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistan Players Won 3 ICC Awards 2021 ODI India Non Babar Azam Virat Kohli IND vs PAK

ICC Awards 2021: आईसीसी अवॉर्ड्स में पाकिस्तान का दबदबा, भारतीय खिलाड़ी खाली हाथ लौटे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Mon, 24 Jan 2022 05:51 PM IST

सार

ICC Awards 2021: आईसीसी ने साल 2021 के लिए पुरुष वर्ग में विभिन्न अवार्ड्स की घोषणा कर दी है। सोमवार को जारी विजेताओं की सूची में पाकिस्तान का दबदबा देखने को मिला। दूसरी तरफ भारत की झोली में एक भी पुरस्कार नहीं आया।
मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम
मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी ने साल 2021 के लिए पुरुष वर्ग में विभिन्न अवार्ड्स की घोषणा कर दी है। सोमवार को जारी विजेताओं की सूची में पाकिस्तान का दबदबा देखने को मिला। दूसरी तरफ भारत की झोली में एक भी पुरस्कार नहीं आया। साल 2016 के बाद यह पहला मौका है जब भारतीय खिलाड़ी कोई भी पुरस्कार नहीं जीत सके। 

विज्ञापन


पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने आईसीसी के तीन पुरस्कारों पर कब्जा किया। कप्तान बाबर आजम को वनडे का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया तो वहीं मोहम्मद रिजवान टी-20 के श्रेष्ठ खिलाड़ी बने। इनके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। यह पहली बार है जब पाकिस्तान ने तीन पुरस्कार अपने नाम किए। 


वनडे और टी-20 टीम में भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं
आईसीसी की साल 2021 की वनडे और टी-20 टीम में भी किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम दोनों टीम के कप्तान चुने गए। 

पाकिस्तान ने जीते सबसे अधिक मुकाबले 
2021 की बात करें तो पाकिस्तान सबसे तीनों प्रारूप (टेस्ट, वनडे, टी-20) को मिलाकर सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम रही। उसने 29 मुकाबले जीते। जबकि भारतीय टीम 22 जीत के साथ दूसरे स्थान पर रही। 

बदलाव के दौर में टीम इंडिया 
भारतीय क्रिकेट में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के साथ ही विराट कोहली ने टी-20 और फिर इस साल टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी जबकि वनडे में बीसीसीआई ने ही उन्हें कप्तानी से हटा दिया। अब रोहित शर्मा सीमित ओवर के कप्तान हैं जबकि टेस्ट में कप्तान चुना जाना है, वहीं राहुल द्रविड़ अब टीम के मुख्य कोच हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00