लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistan vs England 2nd Test Gunshots heard in Multan away from England team hotel

PAK vs ENG: मुल्तान में इंग्लैंड टीम की सुरक्षा में सेंध! दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले होटल के पास चली गोली

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुल्तान Published by: रोहित राज Updated Fri, 09 Dec 2022 12:21 AM IST
सार

इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी में पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है। दूसरे टेस्ट से पहले गुरुवार को मुल्तान में इंग्लैंड टीम के होटल के पास गोली चलने की खबर आई है।

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स - फोटो : ECB
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान में शुक्रवार (नौ दिसंबर) से खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी में पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में फिलहाल 1-0 से आगे है। दूसरे टेस्ट से पहले गुरुवार को मुल्तान में इंग्लैंड टीम के होटल के पास गोली चलने की खबर आई है। इस घटना ने पाकिस्तान द्वारा दी जा रही सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर मुल्तान में गोलियां चलीं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के होटल के पास गोलीबारी की आवाज सुनी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान पुलिस ने इस घटना के मद्देनजर चार गिरफ्तारियां की हैं। इंग्लैंड के मुल्तान स्टेडियम में ट्रेनिंग के लिए होटल से निकलने से पहले गोलियों की आवाज सुनी गई।

ट्रेनिंग सेशन पर नहीं पड़ा असर
इंग्लैंड के खिलाड़ियों को कथित तौर पर पाकिस्तान के चल रहे दौरे के लिए राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा प्रदान की गई है। हालांकि, इस घटना का असर इंग्लैंड के ट्रेनिंग सेशन पर नहीं पड़ा। खिलाड़ियों को सुरक्षा घेरे में स्टेडियम ले जाया गया। वहां खिलाड़ियों ने अभ्यास किया।

सुरक्षा को लेकर ही भारत नहीं जाना चाहता पाकिस्तान
पाकिस्तान को अगले साल एशिया कप की मेजबानी करनी है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के चेयरमैन जय शाह ने हाल ही में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी और एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान ने उनके बयान पर आपत्ति जताई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत में होने वाले विश्व कप में नहीं खेलने की धमकी दी थी।

वहीं, भारतीय टीम के अगले साल पाकिस्तान जाने को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि इसका फैसला गृह मंत्रालय करेगा। उन्होंने 20 अक्तूबर को कहा था कि हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा ज्यादा महत्वपूर्ण है। भारत किसी की सुनने की स्थिति में नहीं है। खेल मंत्री ने यह भी कहा था कि वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान सहित भाग लेने वाले देशों को सौहार्दपूर्वक आमंत्रित किया जाएगा और टूर्नामेंट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने का फैसला गृह मंत्रालय लेगा क्योंकि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00