लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Pakistan vs England 2nd test: Leg-Spinner Abrar Ahmed Takes Five-Wicket Haul On Debut innings In vs England

PAK vs ENG: पाकिस्तान के इस मिस्ट्री स्पिनर ने डेब्यू टेस्ट में ही झटके सात विकेट, इंग्लैंड 281 रन पर ऑलआउट

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुल्तान Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 09 Dec 2022 04:44 PM IST
सार

अबरार का यह डेब्यू टेस्ट है और पहली पारी में ही उन्होंने कमाल दिखाया। सोशल मीडिया पर अबरार की जमकर तारीफ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही।

अबरार अहमद
अबरार अहमद - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 51.4 ओवर में 281 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान की ओर से मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने सात विकेट झटके। अबरार ने 22 ओवर गेंदबाजी की और 114 रन दिए। इसके अलावा बाकी तीन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 23.4 ओवर डाले और तीन विकेट लिए।

अबरार का यह डेब्यू टेस्ट है और पहली पारी में ही उन्होंने कमाल दिखाया। सोशल मीडिया पर अबरार की जमकर तारीफ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। 38 रन पर टीम को पहला झटका लगा। जैक क्राउली 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बेन डकेट ने ओली पोप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई।

डकेट और पोप दोनों ने अर्धशतक जड़ा। डकेट 49 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जो रूट और हैरी ब्रुक कुछ खास नहीं कर सके। रूट आठ और ब्रुक नौ रन बनाकर पवेलियन चलते बने। ओली पोप 60 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके लगाए। कप्तान बेन स्टोक्स ने विल जैक्स के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी निभाई। 

स्टोक्स 38 गेंदों में 30 रन और जैक्स 44 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। ओली रॉबिन्सन 14 गेंदों में पांच रन और मार्क वुड 27 गेंदों में 36 रन बना सके। जाहिद महमूद ने जैक लीच और जेम्स एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी 281 रन पर समेट दी। पाकिस्तान की ओर से अबरार ने क्राउली, डकेट, पोप, रूट, ब्रुक, स्टोक्स और विल जैक्स समेत सात बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं, जाहिद ने रॉबिन्सन, लीच और एंडरसन को आउट किया। टेस्ट डेब्यू में फाइव विकेट हॉल लेने वाले अबरार पाकिस्तान के 13वें गेंदबाज हैं। 

कौन हैं 24 साल के अबरार अहमद?
अबरार अहमद ऑन पेपर एक लेगब्रेक बॉलर हैं। हालांकि, वह गुगली, कैरम बॉल समेत कोई भी स्पिन बड़ी आसानी से कर सकते हैं। वह गेंद को स्पिन कराने के लिए अपनी अंगुलियों का बेहतरीन इस्तेमाल करते हैं। इसी वजह से उन्हें मिस्ट्री स्पिनर भी कहा जा रहा है। वह पाकिस्तान के लिए खेलने वाला अपनी तरह की कला वाले पहले खिलाड़ी हैं।

अबरार पश्तो बोलते हैं, लेकिन उनकी पैदाइश कराची की है और वहीं पले-बढ़े हैं। उनका परिवार देश के उत्तर से शहर में चला गया। इस गांव का नाम शिंकियारी है, जो कि काराकोरम राजमार्ग पर एबटाबाद के पास मनसेहरा के बाहरी इलाके में स्थित एक छोटा सा गांव है। वह कराची के लाइन्स एरिया में टेप-बॉल क्रिकेट खेलते हुए बड़े हुए।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00