Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Perth Scorchers won Big Bash League title for the Fourth time Jhye Richardson broke nose

Big Bash League: चौथी बार बिग बैश चैंपियन बना पर्थ स्कॉचर्स, जीत के जश्न में झाय रिचर्डसन की नाक टूटी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मेलबर्न Published by: शक्तिराज सिंह Updated Fri, 28 Jan 2022 06:16 PM IST

सार

पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने चौथी बार बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मैच पर्थ स्कॉचर्स ने सिडनी सिक्सर्स को 79 रन के बड़े अंतर से हराया। खिताब जीतने के बाद जश्न मनाते समय झाय रिचर्डसन की नाक भी टूट गई। 
जीत का जश्न मनाते पर्थ स्कॉचर्स के खिलाड़ी
जीत का जश्न मनाते पर्थ स्कॉचर्स के खिलाड़ी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पर्थ स्कॉचर्स की टीम ने बिग बैश लीग 2021-22 का खिताब जीत लिया है। सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ फाइनल मैच स्कॉचर्स ने 79 रन से जीत दर्ज की। पर्थ स्कॉचर्स की टीम चौथी बार इस टूर्नामेंट की चैंपियन बनी है। फाइनल मैच में पर्थ के लिए लौरी इवांस ने सबसे ज्यादा नाबाद 76 रन बनाए। वहीं एंड्यू टाय ने 15 रन देकर तीन विकेट झटके। मैच में दो विकेट लेने वाले झाय रिचर्डसन ने ट्रॉफी जीतने के बाद इस अंदाज में जश्न मनाया कि उनकी नाक ही टूट गई। इसके बाद उन्होंने टूटी नाक के साथ ही इंटरव्यू दिया, जो कि काफी वायरल हो रहा है। 
विज्ञापन


इस मैच में सिडनी सिक्सर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पर्थ की टीम ने उनके सामने 172 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन सिडनी की टीम सिर्फ 92 रन पर सिमट गई और यह मैच 79 रन से हार गई। स्कॉचर्स के लिए नाबाद 76 रन बनाने वाले लॉरी इवांस प्लेयर ऑफ द मैच बने। 


रिचर्डसन की नाक टूटी
पर्थ स्कॉचर्स के जीतने के बाद सभी खिलाड़ियों ने जमकर जीत का जश्न मनाया। इस दौरान टीम के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन की नाक भी टूट गई। हालांकि रिचर्डसन इसके बाद भी नहीं माने और टूटी नाक के साथ ही इंटरव्यू दिया। उनकी नाक से खून बह रहा था, लेकिन का नशा इस कदर था कि रिचर्डसन ने मैदान से बाहर जाकर इलाज कराना उचित नहीं समझा। वो तौलिए से अपना खून पोंछते रहे और जीत के जश्न में डूबे रहे। 
खराब शुरुआत के बाद टर्नर और इवांस ने संभाली पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 25 रन के स्कोर पर टीम के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर ने लौरी इवांस के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और पारी को संभाला। टर्नर 35 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इवांस 76 रन बनाकर नाबाद रहे। एश्टन एगर ने भी 15 रन बनाए। निर्धारित 20 ओवरों में पर्थ की टीम ने छह विकेट खोकर 171 रन बनाए। सिडनी के लिए नाथन लियोन और स्टीव ओ कीफ ने दो-दो विकेट लिए। वहीं जैक्सन बर्ड और हेडन को एक-एक विकेट मिला। 

सिडनी के बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन
172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी के लिए डैनियल ह्यूज के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। पांच रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिरा और 32 रन पर दूसरी विकेट गिरा। इसके बाद नियमित अंतराल पर सिडनी के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 16.2 ओवरों में 92 रन पर सिमट गई। डैनियल ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। वहीं निकोलस ने 15 और जे लेटन ने 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। पर्थ के लिए एंड्यू टाय ने सबसे ज्यादा तीन और झाय रिचर्डसन ने दो विकेट लिए। वहीं बाकी सभी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00