Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   PM Modi and Amit Shah can reach stadium to watch IPL 2022 fianl more than 6000 policemen deployed in safety

IPL 2022: फाइनल मैच देखने पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, स्टेडियम में लगे मोदी-मोदी के नारे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: शक्तिराज सिंह Updated Mon, 30 May 2022 12:22 AM IST
सार

देश के गृहमंत्री अमित शाह आईपीएल 2022 का फाइनल मैच देखने पहुंचे थे। इस मैच के दौरान उनके बेटे जय शाह भी स्टेडियम में मौजूद थे।

अमित शाह
अमित शाह - फोटो : IPL/BCCI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। गृहमंत्री अमित शाह भी यह मुकाबला देखने स्टेडियम में पहुंचे। वहीं, इस मैच को देखने के लिए लगभग एक लाख से ज्यादा दर्शक स्टेडियम में पहुंचे। बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियां भी यह मैच देखने पहुंची थीं और सभी की सुरक्षा के लिए छह हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स और अन्य एजेंसिंयों की भी मदद ली गई। 


मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पीएम मोदी और अमित शाह यह मैच देखने स्टेडियम में पहुंचेंगे। हालांकि, पीएम मोदी स्टेडियम में नहीं पहुंचे। स्टेडियम में स्क्रीन पर जब भी अमित शाह को दिखाया जाता था उस समय स्टेडियम में मोदी-मोदी के नारे लगते थे।

आजादी के 75 साल की थीम पर होगा कार्यक्रम
आईपीएल 2022 के फाइनल मैच से पहले समापन समारोह का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम आजादी के 75 साल की थीम पर आयोजित हुआ। इसमें दिखाया गया कि भारतीय क्रिकेट की शुरुआत कैसे हुई और देश के आजाद होने के बाद किस तरह से भारत का क्रिकेट बदला और आगे बढ़ा। धीरे-धीरे करके कैसे भारत ने विश्व क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम की। एआर रहमान के गाने की थीम भारत की आजादी के 75 पर थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी दी थी। उनके अलावा अभिनेता रणवीर सिंह भी कार्यक्रम का हिस्सा बने। उन्होंने डांस के जरिए फैंस का मनोरंजन किया। 

 फाइनल मैच की पहली पारी के दूसरे स्ट्रैटजिक टाइम आउट में आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर भी जारी किया गया। आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी मैच के दौरान बॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ। अभिनेता आमिर खान भी इस दौरान स्टेडियम में मौजूद रहे। उन्होंने मैच से पहले होस्ट भी किया। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00