Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rajasthan Royals allrounder Riyan Parag breaks Rohit Sharma and Ravindra Jadeja of most catches in an ipl season by indian

IPL 2022: 20 साल के रियान पराग ने रचा इतिहास, इस मामले में रोहित-जडेजा को पछाड़ा, खतरे में डिविलियर्स का रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sat, 21 May 2022 06:04 PM IST
सार

राजस्थान रॉयल्स के युवा ऑलराउंडर रियान पराग ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में दो कैच पकड़ने के साथ ही रियान आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

रियान पराग
रियान पराग - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राजस्थान रॉयल्स के युवा ऑलराउंडर रियान पराग ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 20 साल के स्टार क्रिकेटर ने रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा का रिकार्ड ध्वस्त कर दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में दो कैच पकड़ने के साथ ही रियान आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। वह अब तक मौजूदा सीजन में 15 कैच पकड़ चुके हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा ने 2012 में 13 और रवींद्र जडेजा ने 2013 और 2021 में 13-13 कैच पकड़े थे। 



रियान ने इसके अलावा एक और उपलब्धि अपने नाम की. वह आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक कैच पकड़ने के मामले में एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं। 


आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड अभी भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है। उन्होंने 2016 में 19 कैच पकड़े थे। वहीं पराग अब इस मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

रियान राजस्थान रॉयल्स की तरफ से एक सीजन में सर्वाधिक कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में कप्तान संजू सैमसन को पीछे छोड़ दिया है। सैमसन ने 2013 में 13 कैच पकड़े थे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00