लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   RCB captain Faf du Plessis will now be seen playing in Australia Big Bash League, signed for Perth Scorchers

Faf du Plessis: अब ऑस्ट्रेलिया में खेलते दिखेंगे RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस, इस टीम के लिए साइन किया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पर्थ Published by: स्वप्निल शशांक Updated Fri, 02 Dec 2022 04:43 PM IST
सार

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट के बाद डुप्लेसिस ने इस फॉर्मेट को छोड़ने का एलान किया था। हालांकि, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा फैसला लेते हुए डुप्लेसिस को सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ही बाहर कर दिया था।

फाफ डुप्लेसिस
फाफ डुप्लेसिस - फोटो : IPL/BCCI
विज्ञापन

विस्तार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस अब ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में खेलते दिखेंगे। उन्होंने पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए साइन किया है। इस टीम ने एंटी डोपिंग टेस्ट में फंसे इंग्लिश बल्लेबाज एल इवान्स की जगह टीम में शामिल किया गया है। डुप्लेसिस पिछले एक साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। उन्होंने फरवरी 2021 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। 


पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट के बाद डुप्लेसिस ने इस फॉर्मेट को छोड़ने का एलान किया था। हालांकि, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बड़ा फैसला लेते हुए डुप्लेसिस को सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ही बाहर कर दिया था। यहां तक कि डुप्लेसिस को अपने देश की टी20 लीग के लिए ड्राफ्ट में भी नहीं रखा गया था। हालांकि, वह दुनिया भर की लीग खेलते रहते हैं। 


डुप्लेसिस बांग्लादेश प्रीमियर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा हैं। इसके अलावा वह आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं। अब डुप्लेसिस ने बिग बैश लीग खेलने का भी फैसला लिया है। वह बीबीएल के 12वें सीजन में नजर आएंगे। इस लीग के लिए अगस्त में 12 ओवरसीज खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में उनका नाम भी था। हालांकि, उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था। लंबे इंतजार के बाद पर्थ ने उन्हें साइन करने का फैसला लिया।

पर्थ के साथ जुड़ने पर डुप्लेसिस ने एक वीडियो रिलीज किया। इसमें उन्होंने कहा- पहली चीज जो मेरे दिमाग में आती है कि चार बार की चैंपियन पर्थ स्कॉर्चर्स। किसी भी खिलाड़ी के लिए जो दुनियाभर में खेलता है इसका हिस्सा बना गर्व की बात है। मैं टीम के साथ अपना अनुभव साझा करने के लिए उत्सुक हूं।

विज्ञापन

टी20 में डुप्लेसिस का शानदार प्रदर्शन
इस साल टी20 में 38 साल के फाफ डुप्लेसिस ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल टी20 फॉर्मेट में 1229 रन  बनाए हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने आरसीबी के लिए 468 रन बनाए। कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया टीम से खेलते हुए डुप्लेसिस ने 41.50 की औसत से 332 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डुप्लेसिस ने 69 टेस्ट में 40.02 की औसत से 4163 रन बनाए। 143 वनडे में डुप्लेसिस के नाम 47.47 की औसत से 5507 रन और 50 टी20 में 134.38 के स्ट्राइक रेट से 1528 रन हैं। 

पर्थ स्कॉर्चर्स का स्क्वॉड
एश्टन टर्नर (कप्तान), एश्टन एगर, कैमरन बैंक्रॉफ्ट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कूपर कोनोली, फाफ डुप्लेसिस, कैमरन ग्रीन, एरॉन हार्डी, पीटर हत्जोग्लू, निक हॉब्सन, जोश इंग्लिस, मैट केली, मिचेल मार्श, टाइमल मिल्स, लांस मॉरिस, जे रिचर्डसन, फिल सॉल्ट, एंड्रयू टाय।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00