रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: युवराज और पठान ब्रदर्स का धमाल, इंडिया लीजेंड्स बनी चैंपियन, श्रीलंका को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, रायपुर Published by: Rajeev Rai Updated Sun, 21 Mar 2021 11:17 PM IST
युवराज सिंह और युसूफ पठान
युवराज सिंह और युसूफ पठान - फोटो : twitter@IndiaLegends1
विज्ञापन
ख़बर सुनें
इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के खिताबी मुकाबले में मेजबान टीम ने बाजी अपने नाम कर ली। सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने शनिवार को रायपुर में खेले गए रोमांचक मुकाबले को 14 रन से जीत लिया और खिताब पर कब्जा जमाया। इंडिया लीजेंड्स की तरफ से युवराज सिंह, युसूफ पठान और इरफान पठान ने मैच जिताऊ प्रदर्शन किया। 
विज्ञापन


रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम ने टॉस जीतकर इंडिया लीजेंड्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। जवाब में इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और उसे 35 रन के स्कोर पर वीरेंद्र सहवाग (10), बद्रीनाथ (7) रन के रूप में दो बड़े झटके लगे। हालांकि इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने 23 गेंदों में 30 रन बनाए और युवराज सिंह (41 गेंदों में 60 रन) के साथ मिलकर 43 रनों की अहम साझेदारी की। बाद में युवराज और युसूफ पठान (36 गेंदों में 62 रन) के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई और इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 181 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से सनथ जयसूर्या, रंगना हेराथ, फरवीज महरूफ और वीररत्ने ने एक-एक विकेट हासिल किए।   



 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और जयसूर्या (43) और दिलशान (21) ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 62 रन जोड़े। एक समय पर श्रीलंका की टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन युसूफ पठान ने दिलशान को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद उन्होंने अपने भाई इरफान के साथ मिलकर श्रीलंका के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। हालांकि बाद में जयसिंघे (40) और वीररत्ने (38) ने मिलकर श्रीलंका के लिए संघर्ष किया लेकिन अंत में बाजी इंडिया लीजेंड्स के हाथ में गई।

इंडिया लीजेंड्स की तरफ से युसूफ और इरफान पठान ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने को एक-एक विकेट मिला।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00