Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rohit sharma among the top contender for Indian Test Team captain, says BCCI official

Indian Test Captain: विराट की जगह रोहित को मिल सकती है टेस्ट टीम की कमान, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कारण

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Mon, 17 Jan 2022 08:55 PM IST

सार

विराट कोहली भारत के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं और अब उनकी जगह लेने के लिए कई खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि इसे लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।
विराट-रोहित
विराट-रोहित - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

विराट कोहली भारत के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं और अब उनकी जगह लेने के लिए कई खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि इसे लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि सीमित ओवर के कप्तान और टेस्ट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को इस प्रारूप की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है। 

विज्ञापन


समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा, ‘‘बीसीसीआई के द्वारा अगले युवा कप्तान के नाम को तय करने से पहले रोहित शर्मा कम से कम चार-पांच सालों तक टीम का नेतृत्व कर सकते है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में टीम की कमान किसी ऐसे अनुभवी हाथों में देने के बारे में सोचना चाहिए, जिसने खुद को ऐसी भूमिका में साबित किया है।"


सीनियर अधिकारी ने कहा, "आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा सत्र को ध्यान में रखते हुए टीम का नेतृत्व किसी अनुभवी हाथ को देने के बारे में सोचना चाहिए नाकी उसे जिसकी नेतृत्व की साख पर्याप्त साबित नहीं हुई है।"

रोहित फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। वह मांशपेशियों में खिंचाव की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा पाए। विराट कोहली अब टेस्ट फॉर्मेट की भी कप्तानी छोड़ चुके हैं ऐसे में रोहित के लिए अब चोट से बचकर रहना और अधिक जरूरी है। पिछले कुछ सालों में रोहित सभी फॉर्मेट में टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों खिलाड़ियों में से एक रहे है। माना जाता है कि उन्हें टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन भी हासिल है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00