Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rohit Sharma is in recovery mode, getting match-ready, likely to be available against West Indies

Rohit Sharma Fitness: कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर आई अपडेट, इस टीम के खिलाफ मैदान में कर सकते हैं वापसी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Mon, 17 Jan 2022 07:31 PM IST

सार

भारतीय क्रिकेट के सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। वह फिट नहीं होने की वजह से से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए और इस वक्त बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास पर काम कर रहे हैं।
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा - फोटो : twitter@BCCI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट के सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। वह फिट नहीं होने की वजह से से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए और इस वक्त बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास पर काम कर रहे हैं। हालांकि उनके जल्दी ही मैदान पर लौटने की उम्मीद है।  

विज्ञापन


रोहित को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था लेकिन टीम के रवाना होने से पहले अभ्यास सत्र के दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। समय पर फिटनेस हासिल नहीं कर पाने की वजह से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए। 


समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से बताया, ‘‘राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रोहित का रिहैबिलिटेशन काफी अच्छा चल रहा है। उनके वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ठीक हो जाने की उम्मीद है। अहमदाबाद में छह फरवरी को होने वाले पहले वनडे में अभी भी तीन सप्ताह का समय है।’’

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। वनडे मैच छह से 12 फरवरी तक खेले जाएंगे जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 15 से 20 फरवरी तक आयोजित होंगे।

रोहित पिछले काफी समय से मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे है। इसी परेशानी की वजह से वह 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज के बाद शुरुआती दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे।

बीसीसीआई की मौजूदा नीति के अनुसार, प्रत्येक खिलाड़ी को वापसी से पहले एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में अनिवार्य रूप से फिटनेस टेस्ट कराकर ‘फिट टू प्ले (खेलने के लिए फिट)’ का प्रमाणपत्र हासिल करना होता है। इस प्रक्रिया के बाद ही चयन समिति को खिलाड़ी की उपलब्धता के बारे में सूचित किया जाता है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00