Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Rohit Sharma Shoked with Virat Kohli leaving Captaincy congratulated him

Virat Kohli Captaincy: विराट के कप्तानी छोड़ने की बात सुन चौंक गए रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पर कही यह बात

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sun, 16 Jan 2022 10:19 AM IST

सार

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। रोहित का कहना है कि वो विराट के फैसले से हैरान हैं। विराट के बाद रोहित भारत के नए टेस्ट कप्तान हो सकते हैं। 
विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

विराट कोहली भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं। वो अब किसी भी फॉर्मेट में भारत के कप्तान नहीं हैं। तीनों फॉर्मेट में विराट अब एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद क्रिकेट जगत में सभी खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। टीम इंडिया टी-20 और वनडे कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। रोहित ने कहा है कि वो विराट के इस फैसले से हैरान हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कोहली को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। 
विज्ञापन


रोहित ने सोशल मीडिया पर विराट के साथ फोटो साझा करते हुए लिखा "चौंक गया !! लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई। आगे के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएँ"


विराट के बाद रोहित को ही टी-20 और वनडे में भारत का कप्तान बनाया गया है। टेस्ट में भी रोहित फिलहाल टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और उन्हें इस फॉर्मेट में भी भारत का कप्तान बनाया जा सकता है। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

नए कप्तान की रेस में सबसे आगे हैं रोहित

रोहित शर्मा भारत के नए टेस्ट कप्तान की रेस में सबसे आगे हैं। वो मौजूदा समय मे ंभारत की टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं और टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित ने पिछली कुछ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है और टीम में उनकी जगह भी पक्की है। वहीं रहाणे और पुजारा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम से बाहर किया जा सकता है। रोहित ने इससे पहले आईपीएल में अपनी कप्तानी का जलवा दिखाया है और वो इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं। 

वनडे और टी-20 के कप्तान हैं रोहित
रोहित शर्मा भारत की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं। विराट पिछले तीन महीने में तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटे हैं और दो फॉर्मेट में रोहित उनकी जगह ले चुके हैं। तीसरे फॉर्मेट में भी विराट की जगह रोहित को भारत का कप्तान बनाया जा सकता है। विराट ने टी-20 वर्ल्डकप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी और रोहित को यह जिम्मेदारी दी गई थी। इसके बाद कोहली की जगह रोहित को वनडे टीम की कप्तान बनाया गया। अब विराट टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ चुके हैं और उनकी जगह रोहित ही यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। 

रोहित के अलावा ये खिलाड़ी दावेदार
रोहित शर्मा के अलावा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को भी भारत की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट के चोटिल होने पर राहुल ने दूसरे टेस्ट में कप्तानी की थी। अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी राहुल भारत की कप्तानी करेंगे। क्योंकि रोहित इस सीरीज में नहीं हैं और राहुल भारत की वनडे और टी-20 टीम के उपकप्तान हैं। वहीं पंत ने भी आईपीएल में अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है और भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। ऐसे में उन्हें भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

जसप्रीत बुमराह के पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमराह को भारत का उपकप्तान बनाया गया है। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि चयनकर्ता उनके अंदर भी भविष्य का कप्तान देखते हैं। बुमराह ने पिछले कुछ सालों में लगातार अच्छा प्रदर्शन भी किया है। ऐसे में उन्हें भी टेस्ट टीम की कमान दी जा सकती है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00