लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Sachin Tendulkar Travel Diary On World Tourism Day; Watch Video

World Tourism Day: विश्व पर्यटन दिवस पर सचिन तेंदुलकर को याद आए पुराने पल, खास लम्हों का वीडियो शेयर किया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 27 Sep 2022 06:29 PM IST
सार

सचिन ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कुछ विदेशी पर्यटन स्थलों की यात्रा करते हुए एक छोटी क्लिप दिखाई है। वीडियो में सचिन समुद्र तट पर पैरासेलिंग करते हुए दिखाई दिए।

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर को दुनिया के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। इस महान बल्लेबाज ने दो दशकों से अधिक के अंतरराष्ट्रीय करियर में क्रिकेट में अनगिनत योगदान दिए।

2013 में संन्यास लेने के बाद से सचिन विभिन्न पहलुओं पर सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा करते रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। विश्व कप के लिए उनकी संभावित टीम हो या किसी त्योहार की बधाई, सचिन कभी भी कोई मौका नहीं छोड़ते। 49 साल के सचिन ने विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर अपने अंदर के ट्रैवलर की झलक दिखाई है।

सचिन ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कुछ विदेशी पर्यटन स्थलों की यात्रा करते हुए एक छोटी क्लिप दिखाई है। वीडियो में सचिन समुद्र तट पर पैरासेलिंग करते हुए, खूबसूरत वादियों में लॉन्ग ड्राइव पर जाते हुए, बगीचे में साइकिल चलाते हुए और समुद्र तट पर घूमते हुए दिखे हैं।

यह वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और प्रशंसकों को हैरत में डाल दिया। किसी ने भी इतने सालों में सचिन को यह सब करते नहीं देखा है। कुछ फैन्स ने यह भी लिखा कि उन्हें लगता था कि सचिन एक सादी जिंदगी बिताना पसंद करते हैं।

सचिन ने 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने कुल 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन बनाए, जो अब तक किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। वनडे में भी सचिन के नाम सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 18,426 रन बनाए हैं। सचिन ने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक भी बनाए, जो अब तक किसी भी खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक है।

सचिन तेंदुलकर फिलहाल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज लीग में व्यस्त हैं। सचिन इंडिया लीजेंड्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं। फिलहाल उनकी टीम 14 अंकों के साथ टेबल में टॉप पर चल रही है। उनकी टीम रायपुर में अगला मैच खेलेगी। इंडिया लीजेंड्स को रायपुर में अपना सेमीफाइनल मैच खेलना है। फाइनल मैच भी रायपुर के इंटरनेशनल स्टेडियम में ही खेला जाएगा। दुनियाभर के दिग्गज इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं। पहले सीजन में सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को हराकर खिताब जीता था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00