लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Salman butt says everyone can not become shahrukh khan after fans compare haris rauf with shoaib akhtar

Haris Rauf-Shahrukh Khan: फैंस ने शोएब अख्तर के साथ की रऊफ की तुलना, सलमान बट्ट बोले- सब शाहरुख नहीं बन सकते

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 28 Sep 2022 06:15 PM IST
सार

इंग्लैंड के खिलाफ कमाल करने वाले हारिस रऊफ के फैंस ने सलमान बट्ट से पूछा की वह शोएब अख्तर की तरह लोकप्रिय नहीं हैं। इसके जवाब में सलमान ने कहा कि कोई एक रात में शाहरुख खान या अमिताभ बच्चन नहीं बन जाता। 
 

शाहरुख खान और पाकिस्तानी खिलाड़ी
शाहरुख खान और पाकिस्तानी खिलाड़ी - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 2-2 की बराबरी पर है। कराची में खेले गए सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार खेल दिखाया। हारिस रऊफ ने आखिरी ओवरों में अपनी टीम की वापसी कराई और मैच जिताया। इस मैच में इंग्लैंड को जीत के लिए अंतिम तीन ओवरों में 34 रन की जरूरत थी। ऐसे में लियाम डॉसन चार चौके और एक छक्का लगाकर इंग्लैंड को जीत के करीब ले गए, लेकिन हारिस रऊफ के इरादे कुछ और ही थे। रऊफ ने दो गेंदों में ओली स्टोन और डॉसन को आउट कर पाकिस्तान को जीत दिला दी। 


पाकिस्तान को जीत दिलाने की  बाद रऊफ की जमकर तारीफ हुई। यूट्यूब लाइव के एक सेशन के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट से पूछा गया कि रऊफ भी शोएब अख्तर की तरह लोकप्रिय क्यों नहीं हैं। दोनों खिलाड़ी रावलपिंडी के रहने वाले हैं। इसका जवाब देते हुए सलमान ने शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन का उदाहरण दिया। 


Mohammad Rizwan Pakistani Flag: मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के झंडे को पैर से उठाया, भड़के लोग, देखें वीडियो

सलमान बट्ट ने कहा "यह किसी भारतीय अभिनेता की तुलना शाहरुख खान या अमिताभ बच्चन से करने जैसा है। आप रातोंरात सुपरस्टार नहीं बन जाते। शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ियों ने 2-3 ओवर में टेस्ट मैच बदले हैं। हारिस ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। आप इस तरह प्रसिद्ध नहीं बनते। अख्तर के करियर के आखिरी मैच में, उन्होंने 159.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी। यहां, हारिस तो अभी युवा हैं मुझे किसी को याद नहीं है कि किसी और ने भी उस गति से गेंदबाजी की है। हारिस प्रसिद्ध है, वह है पाकिस्तान के स्टार हैं, लेकिन आप 2-3 मैचों में शोएब अख्तर या वसीम अकरम नहीं बन सकते हैं, खासकर जब आप सिर्फ एक प्रारूप खेलकर उस स्तर की प्रसिद्धि नहीं हासिल कर सकते।"

IND vs SA: मोहम्मद शमी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में नजर आएंगे?

बट ने यह भी कहा कि अख्तर सभी प्रारूपों में मैच विजेता थे, लेकिन रऊफ ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है।

सलमान ने कहा "आपको टेस्ट खेलना है। आपको पांच दिन खेलना है, आपको सुबह, दोपहर और शाम के सत्र में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करनी है। यह टी20 में चार ओवर गेंदबाजी करने जैसा नहीं है। आप टी20 के आधार पर तुलना नहीं कर सकते हैं। आपको पहले पांच दिन रहना चाहिए, अभी हम चार टी20 के बाद आराम करने की बात कर रहे हैं। इसलिए अभी बहुत कुछ हासिल करना है।"
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00