लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Sarfaraz Khan overtakes the great Don Bradman in runs in first class match; Saurashtra vs Rest of India

Irani Cup: सरफराज खान ने महान डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा, प्रथम श्रेणी में 43 पारियों में जड़ दिए इतने रन

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, राजकोट Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sun, 02 Oct 2022 04:45 PM IST
सार

सरफराज ने प्रथम श्रेणी में 43 पारियों में रन बनाने के मामले में महान सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। ब्रैडमैन ने प्रथम श्रेणी में 22 मैचों में 43 पारियों के बाद 83.63 की औसत से 2927 रन बनाए थे। ब्रैडमैन के 43 पारियों के बाद 12 शतक और नौ अर्धशतक थे।

सरफराज खान
सरफराज खान - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ईरानी कप में सौराष्ट्र का मुकाबला शेष भारत से चल रहा है। दूसरे दिन हनुमा विहारी की अगुआई वाली शेष भारत की टीम 374 रन पर सिमट गई। सरफराज खान ने 178 गेंदों में 138 रन की बेहतरीन पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 20 चौके और दो छक्के लगाए। सरफराज को चिराग जानी ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। इस पारी के साथ ही सरफराज के फर्स्ट क्लास (प्रथम श्रेणी) में 29 मैचों की 43 पारियों में 2928 रन हो गए हैं। 

सरफराज ने प्रथम श्रेणी में 43 पारियों में रन बनाने के मामले में महान सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। ब्रैडमैन ने प्रथम श्रेणी में 22 मैचों में 43 पारियों के बाद 83.63 की औसत से 2927 रन बनाए थे। ब्रैडमैन के 43 पारियों के बाद 12 शतक और नौ अर्धशतक थे। साथ ही वह आठ बार नॉटआउट रहे हैं। वहीं, सरफराज ने 43 पारियों मे 10 शतक और आठ अर्धशतक लगाए हैं। साथ ही सात बार नॉटआउट रहे हैं। 

Irani Cup: Sarfaraz Khan's blazing hundred puts Rest of India on top after  Saurashtra 98 all-out on Day 1 - Sports News

हालांकि, इसके बाद अपनी 44वीं पारी में ब्रैडमैन ने जनवरी 1930 में रिकॉर्ड नाबाद 452 रन की पारी खेली थी। ब्रैडमैन ने अपने करियर में 234 प्रथम श्रेणी मैच खेले। इसकी 338 पारियों में उन्होंने 95.14 की औसत से 28,067 रन बनाए। उन्होंने कुल 117 प्रथम श्रेणी शतक और 69 अर्धशतक लगाए। वह 43 बार नॉटआउट रहे। 

ईरानी कप की बात करें तो सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में शेष भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में सिर्फ 98 रन पर सिमट गई। चेतेश्वर पुजारा एक रन बना सके। वहीं, शेष भारत के मुकेश कुमार ने चार विकेट लिए। वहीं, कुलदीप सेन और उमरान मलिक को तीन-तीन विकेट मिले। जवाब में शेष भारत की पहली पारी 374 रन पर सिमट गई। शेष भारत ने 276 रन की बढ़त बनाई।

Sarfaraz Khan hits hundred in Irani Cup against Saurashtra - Sportstar

शेष भारत की ओर से सरफराज के 138 रन की पारी के अलावा कप्तान हनुमा विहारी ने 82 रन बनाए। सौरभ कुमार ने 55 रन की पारी खेली। वहीं, जयंत याद ने 37 और उमरान मलिक ने 16 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र की ओर से चेतन सकारिया ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। वहीं, कप्तान जयदेव उनादकट और चिराग जानी को दो-दो विकेट मिले। फिलहाल सौराष्ट्र की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00