लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   south africa all rounder Parnell says It's difficult to defend when Surya attacks bowlers

IND vs SA: दूसरे टी20 मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर का डर, बोले- सूर्यकुमार चले तो रन रोकना मुश्किल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, गुवाहाटी Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 01 Oct 2022 07:43 PM IST
सार

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव का बल्ला चलने पर रन रोकना मुश्किल हो जाता है। 
 

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सूर्यकुमार यादव ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है। मौजूदा समय में विपक्षी टीम के गेंदबाज सबसे ज्यादा उनसे ही डरते हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से भरी टीम में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज सबसे ज्याद खौफ सूर्यकुमार यादव से खा रहे हैं। अफ्रीकी टीम के अनुभवी ऑलराउंड वेन पार्नेल ने मैच से पहले अपना डर बयां भी किया है। उनका कहना है कि गेंदबाजों को उनसे निपटने के लिए खास प्लान बनाना होगा। 


सूर्या ने सीरीज के पहले मैच में मुश्किल पिच पर 33 गेंदों में 50 रन की पारी खेली थी और भारत को दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत दिलाई थी। 

Arshdeep Singh: पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर ने अर्शदीप सिंह की तारीफ में कही बड़ी बात, जहीर खान से की तुलना


सीरीज के दूसरे टी20 मैच से पहले वेन पार्नेल ने कहा "व्यक्तिगत रूप से मैंने पिछले कुछ महीनों में जो देखा है, मुझे लगता है कि वह इस समय शायद सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज हैं। वह मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हैं, इससे गेंदबाजों के लिए रन रोकना मुश्लिक हो जाता है। यह मजबूत होने और प्रत्येक गेंद पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है। उसे अच्छे शॉट खेलने की अनुमति है, लेकिन दूसरे दिन भी वह भाग्यशाली था। वह निश्चित रूप से एक ऐसा व्यक्ति है जिसे मैंने पिछले कुछ महीनों में देखा है। वह निश्चित रूप से अच्छा क्रिकेट खेल रहा है।"

पार्नेल ने जोर देकर कहा कि भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में उनकी टीम का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय नहीं है। वह सिर्फ एक मैच था, हर मैच में ऐसा नहीं होगा।  

उन्होंने कहा, "यह उन चीजों में से एक है। यह एक अच्छा टी20 विकेट नहीं था और उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हमारे बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों में विश्व स्तर के रहे हैं, इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है।"

IND-W vs SL-W: एशिया कप में भारत का विजयी आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा रोड्रिग्स का शानदार अर्धशतक

पावरप्ले में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन पर पार्नेल ने कहा, "यह वास्तव में मुश्किल स्थिति थी। निश्चित रूप से अनुभव आपको बताता है कि नई गेंद स्विंग करती है इसलिए आपको पहले एक दो ओवरों में ध्यान से खेलना होगा। हमें भारतीय तेज गेंदबाजों को श्रेय देना होगा, जिन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमें दूसरे मैच में इसका मुकाबला करने का तरीका निकालना होगा। 

कगिसो रबाडा और पार्नेल ने सही लेंथ पर गेंदबाजी की, लेकिन एनरिच नोर्त्जे और तबरेज शम्सी जैसे गेंदबाजों ने बुरी तरह संघर्ष किया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को एक तेज गेंदबाज की कमी खली। इस पर पार्नेल ने कहा "खेल के लिए प्रतियोगिता अच्छी है। हर एक तेज गेंदबाज अलग है और अलग-अलग कौशल वाला है। यह हमारे लिए एक सकारात्मक संकेत है। इसका मतलब यह भी है कि जब हमें किसी विशेष स्थिति के साथ प्रस्तुत किया जाता है, तो हम तेज गेंदबाजों का एक निश्चित सेट खिला सकते हैं। मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से हमारे पास जो विविधता है वह वास्तव में रोमांचक है।"

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप विजेता को मिलेगी आईपीएल चैंपियन से कम राशि, दोनों की प्राइज मनी में कितना अंतर?

विश्व कप की तैयारी पर उन्होंने कहा "पिछले कुछ महीनों में तैयारी बहुत अच्छी रही है। हम यहां जून में थे, फिर इंग्लैंड दौरे पर गए, ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले यहां वापस आ गए। हम सभी वास्तव में अच्छी स्थिति में हैं। सभी का ध्यान अगले दो टी20 मैच और वनडे सीरीज पर है।"
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00