Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Sunil Gavaskar has doubts over Rohit Sharma becoming Test captain Who will be captain among Rishabh Pant Ashwin and KL Rahul

Team India Captain: रोहित शर्मा के टेस्ट कप्तान बनने पर गावस्कर को क्यों है संदेह? पूर्व कप्तान ने बताया कारण

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 18 Jan 2022 04:04 PM IST

सार

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा इसे लेकर बयानों का दौर जारी है। विराट कोहली ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफे की बात बताई थी। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा टेस्ट में कप्तान बनेंगे।
सुनील गावस्कर और रोहित शर्मा
सुनील गावस्कर और रोहित शर्मा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा इसे लेकर बयानों का दौर जारी है। विराट कोहली ने पिछले हफ्ते एक चौंकाने वाली घोषणा की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद विराट ने टेस्ट की कप्तानी को छोड़ने का एलान किया था। माना जा रहा है कि कोहली की जगह अब रोहित शर्मा को टेस्ट का कप्तान बनाया जाएगा। हालांकि, पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर हिटमैन के नाम से सहमत नहीं हैं। उन्होंने इसके पीछे का कारण भी बताया है।


'स्पोर्ट्स तक' से बातचीत के दौरान महानतम बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित की फिटनेस पर की। उन्होंने कहा कि मेरे मन में उनकी फिटनेस को लेकर संशय बरकरार है। बार-बार हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ता है। ऐसे में उन्हें टेस्ट में कप्तानी सौंपनी चाहिए या नहीं, इस पर चर्चा हो सकती है।


पूर्व कप्तान ने कहा, "रोहित को कप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन उनके साथ फिटनेस की समस्या है। आपको एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो फिट रह सके और हर मैच के लिए उपलब्ध हो। रोहित हैमस्ट्रिंग की चोटों से परेशान रहते हैं और इसलिए मुझे संदेह है। इसलिए मैं चाहता हूं कि वो खिलाड़ी कप्तान हो जो तीनों प्रारूप में खेलने में सक्षम हो।" 

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से ठीक पहले रोहित शर्मा टीम से बाहर हो गए थे। वे टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके थे। इसके बाद रोहित वनडे में टीम की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन फिट नहीं होने के कारण तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए। 34 साल के रोहित के स्थान पर केएल राहुल कप्तानी करेंगे। 

कोहली के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने अब तक टेस्ट कप्तान के नाम का एलान नहीं किया है। रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में कप्तान बनने के दावेदारों में शामिल हैं। टीम इंडिया को फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00