Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Sunil Gavaskar wants rishabh pant to be indian new test captain

Indian New Test Captain: गावस्कर ने टेस्ट कप्तान के लिए ऋषभ पंत के नाम का दिया सुझाव, इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का दिया उदाहरण

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Sun, 16 Jan 2022 11:55 PM IST

सार

महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर चाहते हैं कि ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट कोहली की जगह लें क्योंकि उनका मानना है कि जिम्मेदारी का भाव इस विकेटकीपर को खेल के सभी प्रारूपों में बेहतर क्रिकेटर बनाएगा। 
सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर चाहते हैं कि ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट कोहली की जगह लें क्योंकि उनका मानना है कि जिम्मेदारी का भाव इस विकेटकीपर को खेल के सभी प्रारूपों में बेहतर क्रिकेटर बनाएगा। गावस्कर ने कहा कि वह पंत को तरजीह देंगे क्योंकि चयनकर्ताओं के लिए खेल के सभी प्रारूपों में वह पहली पसंद होगा।

विज्ञापन


गावस्कर ने कहा, "जहां तक चयन समिति का संबंध है तो भारतीय क्रिकेट को कौन आगे ले जाएगा, इसे लेकर काफी बहस होने वाली है। पहली बात तो, वह ऐसा खिलाड़ी होना चाहिए जिसका चयन खेल के सभी प्रारूपों के लिए स्वत: ही होना चाहिए। एक बार ऐसा होता है तो यह काफी आसान हो जाएगा। अगर आप मुझे पूछोगे तो मैं फिर भी यही कहूंगा कि मैं पंत को अगले भारतीय कप्तान के तौर पर देखना चाहूंगा।"


गावस्कर ने कहा, "रोहित शर्मा को रिकी पोंटिंग के पद से हटने के बाद मुंबई इंडियंस की कप्तानी दी गई, तो देखिए इसके बाद उनकी (रोहित) बल्लेबाजी में कितना बदलाव हुआ। अचानक से कप्तान की जिम्मेदारी से उसने 30, 40 और 50 रन की खूबसूरत पारियों को शतक, 150 रन और 200 रन में बदल दिया।"

टाइगर पटौदी 21 साल में बने थे कप्तान

गावस्कर ने इस पर अपना तर्क बताते हुए मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण दिया जिन्होंने छोटी उम्र में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद अपार सफलता हासिल की। उन्होंने कहा, "हां, मैं ऐसा कह रहा हूं। टाइगर पटौदी 21 साल की उम्र में विपरीत परिस्थितियों में कप्तान बने थे तब नारी कांट्रेक्टर चोटिल हो गए थे। देखिए उन्होंने इसके बाद क्या किया। उन्होंने कप्तान बनने के बाद सफलता हासिल की। हमने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के तौर पर भी ऋ षभ पंत में ऐसा ही देखा, मेरा मानना है कि उनमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने और इसे देखने के लिए रोमांचक टीम बनाने की काबिलियत है।"
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00