लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Suryakumar Yadav played with stomach pain and fever, got victory for India by hitting 5 sixes and 5 four

Suryakumar Yadav: पेट दर्द और बुखार के बाद भी खेले सूर्यकुमार यादव, पांच छक्के और पांच चौके लगाकर दिलाई जीत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 27 Sep 2022 08:03 AM IST
सार

निर्णायक मैच होने की वजह से सूर्यकुमार ने मेडिकल स्टाफ से कुछ भी करके और उन्हें मुकाबले के लिए तैयार करने का आग्रह किया था। प्लेयर ऑफ द सीरीज अक्षर पटेल के साथ बातचीत में सूर्यकुमार ने इन सभी बातों का खुलासा किया। देखें वीडियो...

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल फिलहाल में कई मैचों में अपने दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने तूफानी पारी खेल मैच का रुख बदल दिया। हालांकि, इस मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले तक सूर्यकुमार काफी बीमार थे। इसका खुलासा खुद उन्होंने किया है। सूर्या ने कहा कि वह रविवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले पेट दर्द और बुखार से जूझ रहे थे। 


Cricket: इस क्रिकेट कप्तान को इंटरपोल ने जारी किया नोटिस, दुष्कर्म के मामले में ढूंढ रही है देश की पुलिस

इतना ही नहीं, निर्णायक मैच होने की वजह से उन्होंने मेडिकल स्टाफ से कुछ भी करके और उन्हें मुकाबले के लिए तैयार करने का आग्रह किया था। प्लेयर ऑफ द सीरीज अक्षर पटेल के साथ बातचीत में सूर्यकुमार ने बताया कि कैसे वह तबीयत खराब होने के बावजूद खेलने में सफल रहे। इसका वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर शेयर किया है।
IND vs SA: दीपक हुड्डा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर, श्रेयस और शाहबाज की टीम में एंट्री

सूर्यकुमार ने बताया- मौसम बदलने और काफी यात्रा करने की वजह से मेरे पेट में दर्द था और फिर मुझे बुखार भी हो गया। मुझे पता था कि यह निर्णायक मुकाबला। मैंने डॉक्टर और फिजियो से कहा कि अगर यह वर्ल्ड कप फाइनल होता तो मैं कैसे रिएक्ट करता? मैं इस तरह बीमार नहीं रह सकता। कुछ भी करो, मुझे कोई दवा या इंजेक्शन दो, लेकिन मुझे मैच खेलने के लिए तैयार करो। मैदान पर पहुंचने और जर्सी पहनने के बाद एक अलग ही इमोशन होता है। इस तरह मैं मैदान में पहुंचा और बल्लेबाजी की।

Mankading: इंग्लैंड की कप्तान ने दीप्ति पर लगाया 'झूठ' बोलने का आरोप, बोलीं- डीन को नहीं मिली थी कोई चेतावनी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली है। तीन मैचों की सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की। इस सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम हार गई थी। इसके बाद बारिश से बाधित दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और तीसरा मैच निर्णायक था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 187 रन का बड़ा लक्ष्य रखा। इसके जवाब में भारत ने दो विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिला दी। 

IND vs SA Photos: टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंची भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें, देखें

इस मैच में विराट कोहली के अलावा सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली। उन्होंने 36 गेंदों में पांच छक्के और पांच चौकों की मदद से 69 रन बनाए। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। यह पहला मौका नहीं था, जब लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार यादव ने कमाल किया। अपने पूरे करियर में उन्होंने भारत के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए कमाल की बल्लेबाजी की है। 

IND vs ENG: लंदन में भारतीय महिला क्रिकेटर के होटल रूम से कैश-कार्ड और घड़ियां चोरी, शिकायत कर जांच की मांग की

लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार का रिकॉर्ड शानदार
लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार ने टी20 में भारत के लिए 11 पारियों में 51 के औसत और 172.88 के स्ट्राइक रेट से 408 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक निकले हैं। इस दौरान दो बार वह शून्य के स्कोर पर भी आउट हुए हैं, लेकिन उनके टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी (117 रन) भी लक्ष्य का पीछा करते हुए ही आई है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल यह कारनामा किया था, हालांकि भारत करीबी अंतर से मैच हार गया था। वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 18 पारियों में 30.47 के औसत और 176.19 के स्ट्राइक रेट से 518 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सबसे बड़ा स्कोर नाबाद 68 रन रहा है। यह स्कोर उन्होंने हाल ही में एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ बनाया था। 

Mankading: इंग्लैंड के खिलाफ मांकडिंग वाले मामले पर दीप्ति शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, आलोचकों को दिया करारा जवाब
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00