लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 Challenger Yastika Bhatia and Renuka Singh made India D champion India A team lost in the final

T20 Challenger: यास्तिका भाटिया और रेणुका सिंह ने भारत डी बनाया चैंपियन, फाइनल में भारत ए की टीम हारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 26 Nov 2022 11:44 PM IST
सार

भारत डी के लिए यास्तिका भाटिया, जसिया अख्तर और रेणुका सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत ए ने 20 ओवर में पांच ओवर में 144 रन बनाए। जवाब में भारत डी ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 148 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

रेणुका सिंह
रेणुका सिंह - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत डी ने रायपुर में भारत ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला टी20 चैलेंजर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया। उसने सात विकेट से मैच को अपने नाम किया। भारत डी के लिए यास्तिका भाटिया, जसिया अख्तर और रेणुका सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत ए ने 20 ओवर में पांच ओवर में 144 रन बनाए। जवाब में भारत डी ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 148 रन बनाकर मैच को जीत लिया।


बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रेणुका ने पहले ही ओवर में शिवाली शिंदे को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसके तुरंत बाद उन्होंने दिशा कासत को भी आउट कर पांचवें ओवर में भारत ए को दूसरा झटका दिया। विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज नुजहत परवीन और हरलीन देओल ने दसवें ओवर तक टीम की पारी को स्थिर रखा। भारत ए ने 10 ओवर में दो विकेट पर 52 रन बना लिए थे।


अगले पांच ओवरों में 46 रन बने। हरलीन देओल ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, परवीन ने 42 गेंद पर अर्धशतक लगाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 13.1 ओवर में 105 रन जोड़े। रेणुका ने परवीन का विकेट लेकर साझेदारी को तोड़ा। हरलीन देओल पारी के आखिरी ओवर में राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर आउट हुईं। हरलीन ने 61 और परवीन ने 50 रनों की पारी खेली।

145 रनों का पीछा करते हुए यास्तिका भाटिया और जसिया अख्तर ने 11 ओवर में 70 रन की साझेदारी की। अख्तर आक्रामक थीं। उन्होंने 38 गेंदों में 47 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और तीन छक्के लगाए। जेमिमा रोड्रिग्ज (दो) और दयालन हेमलता (चार) का बल्ला नहीं चला। दूसरे छोर पर यास्तिका भाटिया शानदार खेल रही थीं। वह एक समय 27 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद थीं। उन्होंने फिर धमाकेदार बल्लेबाज की और 56 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00