Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup 2021 AUS vs NZ Kane Williamson does a Rishabh Pant pulls off a one-handed six Watch video

विलियमसन बने पंत: टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक हाथ से लगाया छक्का, देखें वीडियो

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: ओम. प्रकाश Updated Mon, 15 Nov 2021 09:09 AM IST

सार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइलन मुकाबला  रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गयाा। इस मैच में न्यूजीलैड के कप्तान केन विलियमसन ने ऋषभ पंत की स्टाइल में एक हाथ से छक्का लगाया। 
केन विलियमसन
केन विलियमसन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 का फाइनल मुकाबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। कंगारू टीम ने खिताबी मुकाबले में कीवियों पर एकतरफा जीत दर्ज करते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा लेकिन, इस बड़े मौके पर उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से प्रेरणा लेते हुए एक हाथ से छक्का लगाया। उनके द्वारा पंत स्टाइल में लगाए गए छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। केन विलियमसन ने फाइनल मैच में 48 गेंदों पर 85 रनों की धुआंधार पारी खेली। 

विज्ञापन


फाइनल से पहले विलियमस करते रहे संघर्ष

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नौ पारियों में 13.78 के औसत से रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.20 रहा। लेकिन फाइनल में उनका अंदाज अलग ही देखने को मिला। कीवी कप्तान ने अपनी आतिशी पारी के दौरान टी-20 विश्व कप फाइनल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अपने यह पचासा सिर्फ 32 गेंदों पर पूरा किया। अपनी पारी के दौरान उन्होंने ऋषभ पंत स्टाइल में छक्का भी लगाया। यह न्यूजीलैंड की पारी का 13वां ओवर था जिसे ग्लेन मैक्सवेल फेंक रहे थे। उनकी एक गेंद पर विलियमस ने मिडविकेट के ऊपर से एक हाथ से छक्का लगाया। 



ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया

दुबई में खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग की। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने चार विकेट पर 172 रन बनाए। कीवी टीम को ओर से केन विलियमसन ने 85 रनों की पारी खेली जबकि, मार्टिन गुप्टिल 28 रन बनाकर आउट हुए।. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया। कंगारू टीम की तरफ से मिशेल मार्च ने 77 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि, डेविड वार्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने तेज-तर्रार 28 रन बनाकर कंगारू टीम को पहली बार टी-20 विश्व कप जिता दिया। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00