IND vs PAK Fantasy 11: बल्लेबाजी में राहुल और रिजवान दिला सकते हैं अंक, गेंदबाजों में बुमराह और हसन अली पर करें भरोसा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sun, 24 Oct 2021 10:35 AM IST

सार

Note: सुझाव हालिया रिकॉर्ड और संभावनाओं के आधार पर दिए गए हैं। मैच में ये आकलन सही भी हो सकते हैं और गलत भी। टीम चुनते वक्त फैंटेसी लीग से जुड़े जोखिमों का ध्यान जरूर रखें।
भारत और पाकिस्तान के मैच में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा प्वाइंट्स दिला सकते हैं।
भारत और पाकिस्तान के मैच में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा प्वाइंट्स दिला सकते हैं। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की आपस में भिडेंगी। इस महामुकाबले में भारत के लोकेश राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली कमाल कर सकते हैं। वहीं पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम रन बना सकते हैं। फैंटेसी-11 के सिलेक्शन की बात करें तो दुबई की पिच तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है और विविधता के साथ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज ज्यादा पॉइंट्स दिला सकते हैं। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मुकाबले के लिए प्लेइंग कंडीशंस कैसे होंगे और कौन-कौन से खिलाड़ी फैंटेसी गेम में ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं।
विज्ञापन

विकेटकीपर

इस मैच में भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदार ऋषभ पंत के कंधों पर होगी, जबकि मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के विकेटकीपर होंगे। रिजवान पाकिस्तान के लिए पार की शुरुआत करते हैं और उनका हालिया फॉर्म शानदार रहा है, जबकि पंत मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और उनका फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में आप रिजवान को अपना विकेटकीपर चुन सकते हैं। 

बल्लेबाज
आप अपनी चीम में पांच बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं। भारत के लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के अलावा बाबर आजम और फखर जमान में से किन्हीं पांच बल्लेबाजों को आप अपनी टीम में रख सकते हैं। लोकेश राहुल, बाबर आजम और रिजवान का हालिया फॉर्म बहुत ही शानदार है। इस वजह से इन तीन खिलाड़ियों को हर हाल में टीम में रखना चाहिए। वहीं आप कोहली या रोहित में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं।

ऑलराउंडर्स

भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के जरिए अंक दिला सकते हैं। इन दोनों का फॉर्म भी काफी बेहतर रहा है। आप दोनों ही खिलाड़ियों को अपनी टीम में रख सकते हैं। दोनों टीमों में बहुत ज्यादा ऑलराउंडर नहीं हैं। ऐसे में टीम में दो से ज्यादा ऑलराउंडर रखने की जरूरत नहीं है। 

गेंदबाज
दुबई की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार है। ऐसे में आप तीन तेज गेंदबाजों को अपनी टीम में रख सकते हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के अलावा पाकिस्तान के हसन अली को टीम में लिया जा सकता है। आप एक्सपेरिमेंट करने के लिए वरुण चक्रवर्ती के ऊपर भी भरोसा जता सकते हैं। 

कप्तान और उपकप्तान

दोनों टीमों के किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज में से कप्तान और उप कप्तान का चयन करना फायदेमंद हो सकता है। आप लोकेश राहुल, मोहम्मद रिजवान या बाबर आजम को अपना कप्तान बना सकते हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

पाकिस्तान की टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैरिस रउफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी। 

भारत की टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

फैंटेसी-11 के लिए टीम

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान
बल्लेबाज: लोकेश राहुल, बाबर आजम, रोहित शर्मा, कफर जमान, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर: रवींद्र जडेजा, मोहम्मद हफीज
गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हसन अली
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00