IND vs PAK T20: 'चाचा शिकागो' बोले- एमएस धोनी आ चुके हैं वापस, इसलिए देखूंगा भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: ओम. प्रकाश Updated Sun, 24 Oct 2021 09:07 AM IST

सार

चाचा शिकागो के नाम से मशहूर मोहम्मद बशीर भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच देखने के लिए दुबई पहुंच गए हैं। वह एक फिर अपने फेवरेट क्रिकेटर महेद्र सिंह धोनी के भारतीय ड्रेसिंग रूम में देखना चाहेंगे। धोनी टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटोर हैं। 
चाचा शिकागो और एमएस धोनी (फाइल फोटो)
चाचा शिकागो और एमएस धोनी (फाइल फोटो) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दुनिया में हर क्रिकेटर के अलग-अलग फैन होते हैं। इनमें से एकाध फैन ऐसे भी हैं चाहे उनका फेवरेट खिलाड़ी मैच खेले या न बस टीम में इनवॉल्व हो। उसे देखने के लिए सात समुंदर पास से चले आएंगे। ऐसे ही एमएस धोनी के एक फैन हैं जिनका नाम मोहम्मद बशीर बोजाई है। मोहम्मद बशीर का जन्म कराची (पाकिस्तान) में हुआ लेकिन शिकागो में रहते हैं। क्रिकेट के प्रति इनकी दीवानगी को देखते हए लोग इन्हें चाचा शिकागो कहते हैं। मोहम्मद बशीर इन दिनों सुर्खियों में हैं। वह आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप मैच को देखना चाहते हैं और उन्हें मैच के टिकट का इंतजार है। 
विज्ञापन


बीते साल खाई थी कसम

बीते साल एमएसस धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। धोनी के संन्यास लेने के बाद चाचा शिकागो ने कसम खाई थी कि वह कभी आईसीसी इवेंट्स में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को नहीं देखा करेंगे। 


चाचा शिकागो ने बदला निर्णय

टी-20 विश्व कप देखते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने एमएस धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया। इस तरह धोनी की टीम इंडिया में वापसी हुई। माही के टीम से जुड़ने के बाद चाचा शिकागो ने भी अपना बन बदल लिया। मोहम्मद बशीर धोनी के सुपर फैन की तरह हैं। वह अपने फेवरेट क्रिकेटर के लिए स्टैंड में चीयर करना चाहेंगे। चाचा शिकागो को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के टिकट का इंतजार है। 

धोनी कई बार दिला चुके हैं टिकट

एमएस धोनी ने साल 2011 क्रिकेट विश्व कप के दौरान मोहाली में खेले गए भारत पाकिस्तान सेमीफाइनल मैच के दौरान चाचा शिकागो को टिकट बुक कर मदद की थी। वही, साल 2014 में उन्होंने टी-20 विश्व कप के दौरान अपने मैनेजर के जरिए चाचा शिकागो को ढाका पहुंचाने में मदद की थी। अब टी-20 विश्व कप 2021 में भारत-पाकिस्तान सबसे बड़े मैच में चाचा शिकागो को उम्मीद है कि माही उनके लिए स्टैंड में एक सीट की व्यवस्था करेंगे। 

चाचा शिकागो डिजाइन कराई खास ड्रेस

पाकिस्तानी फैन मोहम्मद बशीर शिकागो से कराची पहुंचे जहां उन्होंने  धोनी वाली टी-20 और मास्क डिजाइन किए। इसके बाद चाचा शिकागो ने दुबई के लिए उड़ान भरी।  मास्क पर दोस्ती और भाईचारे की थीम छपी हुई है जिसे वह भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पहनना चाहते हैं। लेकिन बशीर को अभी तक टिकट नहीं मिला है लेकिन उन्हें भरोसा है कि धोनी यह सुनिश्चित करेंगे कि उ कि पहली गेंद फेंके जाने से पहले वह दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे।

हो सकता है आखिरी टूर्नामेंट

मोहम्मद बशीर ने कहा, शायद यह आखिरी बार हो सकता है जब मैं किसी टूर्नामेंट में जाऊंगा और एमएस धोनी को भारतीय ड्रेसिंग रूम में देख सकता हूं, इसलिए मैं इस मौके को हाथ से जाने नहीं दे सकता। 

चाचा शिकागो को लोगों ने कहा गद्दार

चाचा शिकागो दुबई में जिस होटल में ठहर हैं वहां पर लोग पहले से ही उन्हें पहचानने लगे हैं। बशीर ने कहा, कल जब मैं नाश्ता करने गया, तो पाकिस्तान का एक फैन ग्रुप मुझसे आकर मिला और बधाई दी, जब उस फैन ग्रुप ने मुझसे पूछा कि मैं किसका समर्थन करूंगा, तो मेरा जवाब था पाकिस्तान टीम और मिस्टर धोनी। वे हँसे और मुझे गद्दार कहा। चाचा शिकागो ने आगे कहा, लेकिन मुझे इसकी आदत है, मैं दोनों देशों से प्यार करता हूं और वैसे भी इंसानियत सबसे पहले है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00