Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup, Sri Lanka will face South Africa

टी20 विश्व कप: डिकॉक की वापसी से दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी मजबूत, श्रीलंका से मुकाबला आज

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शारजाह। Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 30 Oct 2021 06:17 AM IST
क्विंटन डिकॉक
क्विंटन डिकॉक - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

नस्लवाद के खिलाफ मुहिम में एक घुटने के बल बैठने के सांकेतिक समर्थन से इनकार करने के कारण पिछले मैच से हटने वाले क्विंटन डि कॉक दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में शनिवार को यहां मैदान पर उतर सकते हैं। 

विज्ञापन


 डिकॉक की वापसी से दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को मजबूती मिलेगी तथा बाएं हाथ का यह बल्लेबाज स्वयं बड़ी पारी खेलकर आलोचकों का मुंह बंद करने की कोशिश करेगा। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने विश्व कप में अब तक 12 और दो रन बनाये हैं और वह फॉर्म में लौटने को बेताब होंगे।


दक्षिण अफ्रीका के पास रीजा हेंड्रिक्स, वान डर दुसेन, एडेन मार्कराम और डेविड मिलर जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और श्रीलंका भी कोई अपवाद नहीं है। 

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को हालांकि श्रीलंका के स्पिनरों वानिंदु हसारंगा और महीश तीक्षणा से सतर्क रहना होगा। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

इस मैच में तेज गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस ने तीन विकेट लिए थे। उनके पास डेथ ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कैगिसो रबादा और एनरिक नोर्त्जें हैं और अगले मैच में भी उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

दक्षिण अफ्रीका के दोनों स्पिनरों केशव महाराज और तबरेज शम्सी को भी अहम भूमिका निभानी होगी। श्रीलंका को आस्ट्रेलिया के हाथों सात विकेट की हार को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

उसके लिए चरित असलंका की अच्छी फॉर्म सकारात्मक पहलू है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी शुरुआत करने वाले कुसल परेरा को बड़ी पारी खेलने की जरूरत है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00