Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup: Wasim Akram gives answer to Shoaib Akhtar Explains Why Babar Azam Didn't Get player Of The Tournament Award

T20 WC: शोएब अख्तर को वसीम अकरम का जवाब, बताया क्यों बाबर को नहीं मिला प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: स्वप्निल शशांक Updated Wed, 17 Nov 2021 06:01 PM IST

सार

सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर शोएब ने पोस्ट कर लिखा था कि यह काफी विवादास्पद निर्णय था। बाबर यह अवॉर्ड पाने के किसी और से ज्यादा योग्य थे।
बाबर आजम
बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसके बावजूद विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर डेविड वार्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड दिया गया। अब इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इस फैसले को गलत बताया और कहा कि बाबर को वार्नर की जगह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड दिया जाना चाहिए था। बाबर ने विश्व कप में छह मैचों में 303 रन बनाए थे। वहीं, वार्नर ने सात मैचों में 289 रन बनाए।
विज्ञापन


सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर शोएब ने पोस्ट कर लिखा था कि यह काफी विवादास्पद निर्णय था। बाबर यह अवॉर्ड पाने के किसी और से ज्यादा योग्य थे। अब शोएब को पाकिस्तान के ही एक पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने जवाब दिया है। वसीम ने कहा कि बाबर भले ही लीडिंग रन स्कोरर हों, लेकिन यह जरूरी नहीं कि जो सबसे ज्यादा रन बनाए, उसे ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड दिया जाए। 


वसीम अकरम ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा- यह जरूरी नहीं कि जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाए, वह योग्य हो। पैनल टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के प्रभाव को भी देखते हैं। वह देखते हैं कि किस खिलाड़ी का टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा प्रभाव रहा है और उसने अपनी टीम की जीत में कितना योगदान दिया है। वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। इसके साथ ही उन्होंने टूर्नामेंट भी जीता, जिसमें वार्नर ने रन बनाए। यह एक और पॉजिटिव चीज थी। इसलिए वार्नर को अवॉर्ड दिया गया।

रिकॉर्ड को देखा जाए तो एक टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में बाबर तीसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने 2014 टी-20 विश्व कप में 319 रन बनाए थे। वहीं, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान ने 2009 टी-20 विश्व कप में 317 रन बनाए थे। बाबर के नाम 303 रन हैं। हालांकि, बाबर अपने पहले टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जरूर बन गए। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को पीछे छोड़ा। हेडन ने 2007 टी-20 विश्व कप में 265 रन बनाए थे।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00