Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Tamim Iqbal becomes 2 time luck in Asia Cup Final

रन आउट से बचने के बाद तमीम इकबाल को 'किस्मत' ने बचाया

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 06 Mar 2016 10:03 PM IST
तमीम इकबाल
तमीम इकबाल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

फाइनल मैच में बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल गजब के किस्मतवाले रहे और उन्हें 6 गेंदों के अंदर 2 अलग-अलग तरह का जीवनदान मिला।



तेज बारिश और तूफान के बाद जब एशिया कप का फाइनल शुरू हुआ तो बांग्लादेश ने तेज शुरुआत की लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज के साथ जो हुआ उसे देखकर यही कह सकते हैं कि उसकी किस्मत जबर्दस्त थी।


मीरपुर में खिताबी जंग में भारत से पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद बांग्ला पारी की शुरुआत करने तमीम इकबाल और सौम्य सरकार क्रीज पर आए। दोनों ने उपयोगी शुरुआत की लेकिन सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ 6 गेंदों में  जो कुछ हुआ उसके लिए वह काफी दिन तक ऊपरवाले की शुक्रिया अदा करते रहेंगे।

पारी का तीसरा ओवर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह डाल रहे थे और पांचवीं गेंद पर सौम्य ने मिड-ऑन की दिशा में शॉट खेला और पहला रन लेने के बाद तेजी से दूसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़े लेकिन नॉन-स्ट्राइकर एंड पर तमीम रन आउट से बच गए। तमीम के क्रीज के अंदर पहुंचने से पहले हार्दिक पांड्या ने विकेट की ओर थ्रो किया लेकिन वो विकेट पर न लगकर बल्लेबाज के पैर से टकरा गई और वह रन आउट से बच गए।

शरीर को लगभग छूते हुए तमीम के पास से गुजरी गेंद

तमीम इकबाल
तमीम इकबाल
रन आउट से बचने के बाद तमीम अगले ओवर में गंभीर रुप से घायल होते-होते बच गए। हुआ यह कि चौथे ओवर (आशीष नेहरा) की चौथी गेंद पर जब सौम्य ने लॉग ऑन की दिशा में करारा प्रहार किया और यह गेंद जमीन सी 2-3 फिट ऊपर हवा में थी और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े तमीम ने गेंद को अपनी ओर आता देखकर काफी झुकने की कोशिश की और गेंद पीठ से कुछ इंच ऊपर से चली गई।

इस गेंद पर काफी तेजी से प्रहार किया गया था। अगर यह गेंद उनके शरीर पर लग जाती तो वह घायल हो सकते थे लेकिन वह खुशकिस्मत थे कि गेंद उनके शरीर से ऊपर चली गई और उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।

हालांकि विकेट और चोट से दो जीवनदान पाने के बाद भी वह क्रीज पर लंबे समय नहीं रूक सके और पांचवें ओवर में बुमराह की चौथी गेंद पर कैच आउट हो गए। सौम्य के 14 रन बनाने के बाद तमीम 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00