स्पॉट फिक्सिंग: श्रीसंत ने दिया सनसनीखेज बयान, बोले- मैं 13 लोगों का नाम नहीं ले सकता

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ओम. प्रकाश Updated Tue, 28 Sep 2021 03:00 PM IST

सार

एस श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है। उनका कहना है कि मैं उन 13 लोगों का नाम नहीं ले सकता। श्रीसंत पर साल 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते बैन लगा था। 
एस श्रीसंत
एस श्रीसंत - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग स्पॉट फिक्सिंग मामले में प्रतिबंध झेल चुके टीम इंडिया के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है। साल 2013 आईपीएल के दौरान श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग मामले का दोषी पाया गया था। एक वेब पोर्टल से बात करते हुए उन्होंने कहा, एक ओवर में 14 रन चाहिए थे गेंदबाजी मैं कर रहा था, मैनें चार गेंदों पर पांच रन दिए थे, कोई नो वाइड गेंद नहीं की, यहां तक की मेरी कोई भी गेंद धीमी नहीं थी। मेरे पैर में 12 सर्जरी के बाद मैं 130 किमी रफ्तार से ज्यादा की गेंदें फेंक रहा था। मैं भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए कोशिश रहा था। ऐसे में मैं 10 लाख रुपये के लिए स्पॉट फिक्सिंग क्यों करूंगा। 
विज्ञापन

श्रीसंत पर 2013 में लगा था बैन

आईपीएल 2013 में जब राजस्थान रॉयल्स के कुछ खिलाड़ियों का नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया तो क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया था। इस दौरान सबसे ज्यादा नाम श्रीसंत का उछला था। आरोप लगने के बाद एस श्रीसंत समेत दो अन्य खिलाड़ियों अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को गिरफ्तार किया गया था आरोपों से मुक्त होने के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने साल 2019 में श्रीसंत पर से आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था। 

श्रीसंत का बयान

बातचीत के दौरान श्रीसंत ने कहा, किसी पर आरोप लगाना अच्छी बात नहीं है, जब मैं 2015 में बाहर आया तो सुप्रीम कोर्ट में तेरह अन्य लोगों के नाम भी थे, मैं इतना कह सकता हूं कि मेरा परिवार दोस्त और परिजन सब मुश्किल दौर से गुजरे, वह अनुभव मौत की तरह था। उन्होंने आगे कहा अगर वह मेरे और मेरे दोस्तों के साथ होता तो मैं उन 13 दोषियों का नाम नहीं लेता, जब तक यह साबित नहीं हो जाता तो मैं किसी एक का नाम नहीं लेता। 

आईपीएल में वापसी पर नजर 

साल 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सत्र में श्रीसंत ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए शेन वॉर्न के बराबर 19 विकेट लिए थे। वह साल 2013 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में वापसी करने के बाद उन्होंने आईपीएल 2021 के लिए अपना नाम पंजीयन कराया था लेकिन उन पर किसी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया। इस साल मेगा ऑक्शन होना है ऐसे में श्रीसंत को उम्मीद है कि उन्हें कोई टीम खरीद सकती है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00