लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Team India has not lost any match in dubai beaten Pakistan two times

IND vs PAK: दुबई में अब तक अजेय है टीम इंडिया, कुल पांच मैच जीते, दो बार पाकिस्तान को भी हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sun, 24 Oct 2021 03:50 PM IST
सार

भारतीय टीम ने दुबई में कुल छह मैच खेले हैं और इनमें से पांच में जीत हासिल की है। वहीं 1 मैच टाई रहा है। इस दौरान भारत ने दो बार पाकिस्तान को भी इस मैदान पर हराया है। 
 

दुबई के मैदान में भारत दो बार पाकिस्तान को हरा चुका है।
दुबई के मैदान में भारत दो बार पाकिस्तान को हरा चुका है। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत और पाकिस्तान 24 अक्तूबर को अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेंगे। ये दोनों टीमें काफी समय बाद एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। इस मैच से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और मौजूदा फॉर्म के अधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी। हालांकि इस मैदान के आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां करते हैं। दुबई के मैदान में भारतीय टीम के आंकड़े बहुत ही शानदार हैं। इस मैदान में टीम इंडिया अब तक कोई मैच नहीं हारी है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए भारत को हराना बहुत मुश्किल होने वाला है।


टीम इंडिया ने दुबई में कुल छह मैच खेले हैं और पांच में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच टाई रहा है। इस दौरान भारत ने दो बार पाकिस्तान को भी हराया है। हालांकि इन पांच में चार जीत भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए हासिल की है। इस मैदान में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एकमात्र मैच हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाफ जीता था। इस मैच में भारत ने हॉन्ग-कॉन्ग को 26 रनों से हराया था। इस मैदान में टीम इंडिया कोई भी मैच नहीं हारी है। 

पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ भी भारत का रिकॉर्ड शानदार है। भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्डकप में पांच बार भिड़ी हैं और हर बार भारत की टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ी है। वहीं टी-20 फॉर्मेट का पूरा रिकॉर्ड देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान की टीम आठ बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और इनमें से छह बार भारतीय टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ी है। वहीं एक मैच पाकिस्तान ने जीता है और एक मैच टाई रहा है। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एकमात्र जीत बैंगलोर के मैदान पर हासिल की थी। 2012 में पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00