IND vs ENG: चौथे टेस्ट में काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया, दिग्गज कोच वासु को दी श्रद्धांजलि

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ओवल Published by: मुकेश कुमार झा Updated Thu, 02 Sep 2021 03:49 PM IST

सार

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारतीय टीम काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी है। टीम इंडिया यह काली पट्टी भारतीय क्रिकेट के मशहूर कोच वासुदेव परांजपे के सम्मान में पहनी है। 30 अगस्त को उनका निधन हो गया था।
चौथे टेस्ट में काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया
चौथे टेस्ट में काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया - फोटो : bcci
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला द ओवल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं, भारतीय टीम इस मैच में काली पट्टी बांधकर खेल रही है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने यह काली पट्टी भारतीय क्रिकेट के मशहूर कोच वासुदेव परांजपे के सम्मान में पहनी है। 
विज्ञापन


बीसीसीआई ने एक फोटो के साथ ट्वीट किया, 'भारतीय क्रिकेट टीम वासुदेव परांजपे के सम्मान में आज काली पट्टी बांधकर खेल रही है।' बीते सोमवार (30 अगस्त) को वासु परांजपे का निधन हो गया था। उनके निधन की खबर आते ही खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई। सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को निखारने वाले वासु ने 82 साल की उम्र में मुंबई के माटुंगा में अपने आवास पर अंतिम सांस ली थी।


वासु ने कोचिंग से पहले खुद भी क्रिकेट के मैदान में हाथ आजमाया था। उन्होंने मुंबई के लिए 28 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक और इतने ही अर्धशतकों की मदद से 785 रन बनाए थे। वासु हालांकि अपनी कोचिंग के लिए ज्यादा प्रसिद्ध हुए। उन्होंने सचिन, गावस्कर और वेंगसरकर जैसे दिग्गजों को शुरुआती दिनों में क्रिकेट का पाठ पढ़ाया और आगे बढ़ने में मदद की। वासु 80 के दशक में बीसीसीआई के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग भी रहे। 

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00