लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Video watch Rahul Dravid working hard on Washington Sundar batting gave tips on nets before Ind vs Ban 3rd ODI

Video: वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी पर ज्यादा मेहनत कर रहे राहुल द्रविड़, नेट्स पर दिया गुरुमंत्र

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, चटगांव Published by: रोहित राज Updated Fri, 09 Dec 2022 08:07 PM IST
सार

सुंदर भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं। वह अगले साल के अंत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए टीम की योजनाओं में शामिल हैं। भारत के लिए बांग्लादेश दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।

वॉशिंगटन सुंदर लको टिप्स देते राहुल द्रविड़
वॉशिंगटन सुंदर लको टिप्स देते राहुल द्रविड़ - फोटो : BCCI/Twitter
विज्ञापन

विस्तार

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर इन दिनों गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल कर रहे हैं। सुंदर ने पिछले कुछ मैचों में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। वह खुद को एक ऑलराउंडर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। इसमें भारत के कोच राहुल द्रविड़ उनकी मदद कर रहे हैं। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सुंदर को द्रविड़ बल्लेबाजी के गुर सिखा रहे हैं।

बीसीसीआई ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''सर्वश्रेष्ठ में से एक से सीखना! सुंदर को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी के कुछ टिप्स मिले।'' वीडियो में द्रविड़ को कवर की ओर फ्रंट फुट ड्राइव को समझाते हुए देखा सकता है। सुंदर को सिखाने के लिए वह खुद बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में दिख रहे हैं।



विश्व कप की योजनाओं में शामिल हैं सुंदर
सुंदर भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं। वह अगले साल के अंत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए टीम की योजनाओं में शामिल हैं। भारत के लिए बांग्लादेश दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। उसे शुरुआती दो वनडे मैचों में हार मिली है। तीन मैचों की सीरीज टीम इंडिया हार चुकी है। अंतिम मुकाबला शनिवार (नौ दिसंबर) को खेला जाएगा।

निचले क्रम को मजबूत करना चाहते हैं द्रविड़
भारत को बल्ले से अच्छा योगदान देने के लिए अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों की जरूरत है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें द्रविड़ और अन्य सहयोगी स्टाफ सुधार करने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। चोटिल रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में सुंदर के लिए चमकने का यह अच्छा मौका है। सुंदर ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा भी है कि वह पावर हिटिंग में सुधार करने पर काम कर रहे हैं।

अपनी बल्लेबाजी में बदलाव कर रहे सुंदर
सुंदर ने तीसरे वनडे से एक दिन पहले कहा, ''पिछले कुछ वर्षो से मुझे ऐसी (तेजी से बल्लेबाजी) ही भूमिका मिल रही है। इसमें अलग तरह की बल्लेबाजी की जरूरत होती है। मैं अपने खेल को उसी अनुसार बदल रहा हूं। उस क्रम पर बल्लेबाजी की जैसी जरूरत होती है। मैं उसी पर काम कर कर रहा हूं। मुझे इस बात की खुशी है कि मेहनत का परिणाम मिल रहा है।''
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00