IPL: डेब्यू मैच में भी फेल हुए थे विराट कोहली, केकेआर ने ही चटाई थी धूल, अब 200वें मैच में भी हुए फिसड्डी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Mon, 20 Sep 2021 11:34 PM IST

सार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में अपना 200वां आईपीएल मैच खेला लेकिन इस खास मुकाबले का परिणाम और उसमें उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। 
विराट कोहली
विराट कोहली - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में खास उपलब्धि हासिल की। वह आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बने। अबू धाबी के जायेद स्टेडियम में उतरने के साथ ही उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। लेकिन इस खास मुकाबले का परिणाम और उसमें उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। 
विज्ञापन


आरसीबी की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे विराट कोहली दूसरे ही ओवर में पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यही नहीं उनकी पूरी टीम 100 रन के अंदर महज 92 रन पर ही ऑलआउट हो गई। इसके बाद टीम के गेंदबाज भी केकेआर के आगे फिसड्डी साबित हुए। आरसीबी सिर्फ एक विकेट ही हासिल कर पाई और महज 10 ओवर में ही 94 रन लुटा दिए। इसके साथ ही आरसीबी ने सर्वाधिक गेंदें शेष रहने के मामले में भी अपनी सबसे बड़ी हार दर्ज की। केकेआर ने उसे 60 गेंदें शेष रहते हुए 9 विकेट से हराया। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब विराट को किसी खास मैच में इस तरह के प्रदर्शन का सामना करना पड़ा है। इससे पहले उनका डेब्यू और 100वां मैच भी खराब रहा था। 

विराट का डेब्यू मैच 

विराट के आईपीएल डेब्यू की बात करें तो उन्होंने 2008 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में अपना पहला मैच खेला था। उस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने आरसीबी को 140 रनों के विशाल अंतर से हराया था। उस वक्त भी आरसीबी 100 रन के अंदर 82 रन पर ही ढेर हो गई थी, जबकि केकेआर ने 222 रन बनाए थे। उस मैच में विराट सिर्फ एक रन ही बना पाए थे। 

कोहली का 100वां मैच

विराट कोहली ने 2019 में कप्तान रहते हुए अपना 100वां आईपीएल मैच खेला था। हालांकि इस मैच में भी वह फेल रहे थे और उनकी टीम को करारी हार झेलनी पड़ी थी। यह मैच जयपुर में हुआ था, जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम से भिड़ंत हुई थी। आरसीबी ने तब 158 रन बनाए थे लेकिन राजस्थान ने 164 रन बनाकर मैच जीत लिया था। इस मैच में विराट ने सिर्फ 23 रन ही बनाए थे और आरसीबी को सात विकेट से हार मिली थी।  

विराट का 200वां मैच 

कप्तान कोहली ने यूएई में शुरू हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में अपना 200वां मुकाबला खेला। लेकिन यह मुकाबला उनके लिए किसी बुरे सपने की तरह साबित हुआ। विराट महज पांच रन बनाकर आउट हुए और उनकी टीम सिर्फ 92 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद केकेआर ने सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य को 10 ओवर में ही हासिल कर लिया और आरसीबी को 9 विकेट से पटखनी दी।  
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00