Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virat Kohli praised Ms dhoni after memorable Adelaide Oval win against Australia

धोनी के सजदे में झुके कप्तान कोहली, बोले- ये रात एमएस क्लासिक थी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: अमित मंडल Updated Tue, 15 Jan 2019 07:43 PM IST
Virat Kohli praised Ms dhoni after memorable Adelaide Oval win against Australia
विज्ञापन
ख़बर सुनें

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वन-डे में हराने के बाद दुनिया भर में भारतीय टीम की तारीफ हो रही है। विराट कोहली (104) ने जहां जीत की भूमिका बांधी तो अनुभवी खिलाड़ी एमएस धोनी ने नाबाद 55 रन बनाते हुए भारतीय टीम की छह विकेट से जीत सुनिश्चित की।

विज्ञापन

'धोनी को लेकर कोई संदेह नहीं'

करो या मरो के मुकाबले को अपने नाम करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी की दिल खोलकर तारीफ की। विराट बोले- यह बहुत चुनौतीपूर्ण दिन था। आपने देखा होगा कि धोनी भी अंत में थक गए थे। आपको मैच के बीच के दिनों में आराम की जरूरत होती है। टीम में धोनी को लेकर कोई संदेह नहीं है।

'आज धोनी का दिन था'

विराट यही नहीं रूके उन्होंने ये तक दिया कि आज धोनी का दिन था। केवल वही जानते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। खेल को लेकर उनका गुणा-भाग काबिल-ए-तारीफ है। धोनी ने हमेशा की तरह अपना खेल दिखाया। हमने एकदूसरे को काफी सपोर्ट किया। आज की रात हमारे लिए खास रही।

ये रहा निर्णायक पल

कोहली ने जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मैच जीतकर काफी खुशी हुई। हम ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में ज्यादा रन बनाने से रोकने का प्रयास करना चाहते थे। दो गेदों में दो विकेट (मैक्स और मार्श का विकेट) लेना शानदार रहा। ये दो विकेट निर्णायक रहे। इसका फायदा ये हुआ कि हमें 330 रन का पीछा नहीं करना पड़ा क्योंकि हमने ऑस्ट्रेलिया को 298 रन पर रोक दिया।

गेंदबाजों को लेकर क्या कहा?

कोहली ने रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा, 'पांच गेंदबाजों के साथ खेलकर मैच जीतना हमेशा कप्तान को खुशी प्रदान करता है। भुवी ने शानदार गेंदबाजी की और वह हमें गेम में वापस ले आया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, हमने मौके के हिसाब से रणनीति बनाई।

'टीम की मदद करता रहूंगा'

अपने करियर का 39वां शतक ठोकने वाले विराट ने खुद की बल्लेबाजी पर भी कमेंट किया। 'मैन ऑफ द मैच' रहे विराट कोहली बोले- लक्ष्य का पीछा करने के दौरान मैंने स्थिति को बहुत सामान्य रखने की कोशिश की। उम्मीद है कि मैं टीम की मदद करता रहूंगा।'

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। अंतिम छह गेंदों पर सात रन चाहिए थे, जहां धोनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारकर यह यादगार जीत दिलाई, उन्हें दिनेश कार्तिक (14 गेंदों पर 25 रन) का बखूबी साथ मिला।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00