लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Virat Kohli, Warner reacts On Rafael Nadal Crying Alongside Roger Federer, says Most Beautiful Picture Ever

Roger Federer: फेडरर और नडाल को साथ में रोते देखकर भावुक हुए विराट कोहली, तस्वीर शेयर कर कही यह बात

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Sat, 24 Sep 2022 08:39 PM IST
सार

अपने पूरे करियर में फेडरर ने एंडी मरे, नडाल और जोकोविच के साथ एक बड़ी प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया है। इन चारों को 21वीं सदी का बिग-4 भी माना जाता है। 

विराट और वॉर्नर ने फेडरर-नडाल की तस्वीर पर रिएक्ट किया
विराट और वॉर्नर ने फेडरर-नडाल की तस्वीर पर रिएक्ट किया - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रोफेशनल टेनिस में रोजर फेडरर का करियर शुक्रवार को समाप्त हो गया। उन्होंने लेवर कप में अपना आखिरी मैच खेला। 41 साल के फेडरर ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ डबल्स मैच खेला। हालांकि, दोनों को हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद फेडरर की आंखों में आंसू आ गए और वह भावुक हो गए। नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए और दोनों की साथ में भावुक होने की तस्वीर अब वायरल हो रही है।


Jhulan Retirement: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में झूलन को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, अंग्रेजों ने खड़े होकर बजाई ताली

भारत के बल्लेबाज विराट कोहली ने भी वायरल तस्वीर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- किसने सोचा था कि प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे के प्रति ऐसा महसूस कर सकते हैं। यही खेल की सुंदरता है। यह मेरे लिए अब तक की सबसे खूबसूरत खेल तस्वीर है। जब आपके साथी आपके लिए रोते हैं, तभी आप जान पाते हैं कि भगवान द्वारा दिए गए टैलेंट के साथ आप कितना न्याय कर पाए हैं। इन दोनों के लिए मेरे दिल में सम्मान के अलावा कुछ नहीं है।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी नडाल और फेडरर की वायरल तस्वीर पर प्रतिक्रिया दी। इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा- ये दो तस्वीरें खेल के बारे में बताती हैं। उनकी प्रतिद्वंद्विता को पसंद करते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों के दिल में एक-दूसरे के लिए सम्मान है। फेडरर और नडाल ओटू (O2) अरेना में टीम वर्ल्ड के फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक के हाथों 4-6, 7-6 (7/2), 11-9 से हार का सामना करना पड़ा।

Jhulan Retirement: झूलन को विदाई देते हुए रो पड़ीं कप्तान हरमनप्रीत, गले लगाया, रोहित शर्मा ने कही यह बात

अपने पूरे करियर में फेडरर ने एंडी मरे, नडाल और जोकोविच के साथ एक बड़ी प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया है। इन चारों को 21वीं सदी का बिग-4 भी माना जाता है। नडाल के खिलाफ फेडरर ने 40 मैच खेले हैं, जहां स्विस टेनिस खिलाड़ी ने 16 और नडाल ने 24 मैच जीते हैं। जोकोविच के खिलाफ फेडरर ने 50 मैच खेले हैं, जिसमें से फेडरर ने 23 और जोकोविच ने 27 मैच जीते हैं।

फेडरर और नडाल के बीच 2008 में खेले गए विम्बलडन फाइनल और फेडरर-जोकोविच के बीच 2019 में खेले विम्बलडन फाइनल को कोई नहीं भूल सकता। ये दोनों मैराथन मैच थे, जो चार घंटे से ज्यादा चले। आठ विम्बलडन खिताबों के अलावा, फेडरर ने पांच यूएस ओपन खिताब, एक फ्रेंच ओपन खिताब और छह ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीते। 'बिग फोर' के नाम से पहचाने जाने वाले इन सितारों ने टेनिस में इतना दबदबा बनाया जितना किसी और ने नहीं किया।

Shikhar Dhawan-Ravindra Jadeja Video: शिखर धवन की हरकतों से परेशान हुए रवींद्र जडेजा, कहा- इसकी शादी करवा दो
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00