लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Attention Cantt Board does not know whether your water is clean or not

आरटीआई: पांच साल में कैंट बोर्ड ने ओवरहेड टैंकों की सफाई कब-कब की पता नहीं

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Wed, 30 Nov 2022 06:30 AM IST
Attention Cantt Board does not know whether your water is clean or not
विज्ञापन
अगर आप कैंट बोर्ड क्षेत्र में रहते हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि आपका पानी शुद्ध है या नहीं इसकी जानकारी कैंट बोर्ड को भी नहीं है। आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी के तहत कैंट बोर्ड नहीं बता पाया कि उन्होंने पांच सालों के अंदर क्षेत्र के ओवरहेड टैंकों की सफाई कब की। हालांकि, वह समय-समय पर टैंकों की सफाई की बात कहकर पल्ला झाड़ रहा है।

दरअसल, सामाजिक कार्यकर्ता वी वीरू बिष्ट ने कैंट बोर्ड से आरटीआई के तहत कुछ बिंदुओं पर जानकारी मांगी थी। जिसके तहत उन्होंने पूछा था कि पिछले पांच सालों में कैंट क्षेत्र में ओवरहेड टैंकों की सफाई कब-कब की गई। साथ ही यहां पानी के सैंपल लेकर उनकी जांच किस संस्था से कराई गई। इसके जवाब में कैंट बोर्ड ने कहा कि समय-समय पर निरीक्षण करने के उपरांत ओवरहेड टैंकों की सफाई की जाती है। जिसका रिकॉर्ड नहीं रखा जाता है। वी वीरू बिष्ट का कहना है कि यह कैंट बोर्ड की लापरवाही को दर्शाता है। पानी लोगों के लिए बहुत अहम होता है। यदि वह दूषित है तो लोग बीमार भी पड़ सकते हैं। ऐसे में कैंट बोर्ड की इस तरह की गैर जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली कई सवाल खड़े करती है। उन्होंने कहा कि जब कैंट बोर्ड वाटर टैक्स वसूल रहा है तो उसकी जिम्मेदारी बनती है कि लोगों को स्वच्छ पानी मुहैया कराए। उधर, इस संबंध में कैंट बोर्ड के चेयरमैन डिप्टी जीओसी और सीईओ अभिनव सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00