जन आशीर्वाद रैली: रुड़की में ओबीसी मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक में शमिल हुए सीएम, फिर निकाली रैली

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुड़की Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Mon, 20 Sep 2021 10:43 PM IST

सार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण भाजपा ओबीसी मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए। जिसके बाद यहां जन आशीर्वाद रैली निकाली गई। इस दौरान फूलों की बौछार से यात्रा का स्वागत किया गया।
जन आशीर्वाद यात्रा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
जन आशीर्वाद यात्रा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पहली बार रुड़की में आयोजित हुई भाजपा ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दीप जलाकर उद्घाटन किया। इस दौरान ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण ने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। साथ ही बूथ इकाई स्तर तक एकजुटता और अनुशासन के सिपाही के रूप में पार्टी के मानकों का अनुपालन करने आह्वान किया। कार्यसमिति की बैठक को मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी संबोधित किया। 
विज्ञापन


सोमवार को एक होटल में आयोजित भाजपा ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राज्यभर से आए मोर्चा के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यकर्ताओं से पार्टी की रीतियों और नीतियों पर चलने का आह्वान किया। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। अनुशासित कार्यकर्ता की पार्टी की रीढ़ हैं। कार्यकर्ता पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी से काम कर बड़ी जिम्मेदारी हासिल कर सकता है। मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के लक्ष्मण ने कार्यकर्ताओं को प्रबंधन के टिप्स दिए। कार्यसमिति के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इस बार पार्टी का लक्ष्य विधानसभा चुनाव में 60 से अधिक सीटें हासिल करने का है। इसमें ओबीसी मोर्चा की अहम भूमिका रहेगी।


प्रधानमंत्री ने पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई हैं, जिनका लाभ मिल रहा है। कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने देश और प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग को कई क्षेत्रों में आरक्षण दिलाने का भी काम प्रधानमंत्री ने किया है। आज पिछड़ा वर्ग को अच्छी शिक्षा और नौकरी मिल रही है। प्रधानमंत्री ने पिछड़ा वर्ग के लोगों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने के लिए कांग्रेस ने हमेशा विरोध किया है। कांग्रेस ने कभी पिछड़ा वर्ग के बारे में नहीं सोचा है। धोखा देना ही कांग्रेस का चेहरा है। बसपा, सपा और अन्य पार्टियों पर भी निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये पार्टियां परिवार को बढ़ावा देती हैं। इन्होंने भी आज तक पिछड़ा वर्ग को धोखे में रखा। उनके लिए कोई काम नहीं किया।

आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर योजनाओं की जानकारी देंगे। साथ ही बताएंगे कि भाजपा के शासन में जनता को योजनाओं से कितना लाभ मिला है। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नगर निगम सभागार में भी पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीतियों पर विचार विमर्श किया। बैठक में मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, यतीश्वरानंद, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरी, प्रदेश महामंत्री किरण चौधरी, प्रदेश मंत्री धीर सिंह, संगठन मंत्री अजय कुमार, विधायक संजय गुप्ता, प्रदीप बत्रा, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, देशराज कर्णवाल मौजूद रहे। 

चार साल से विलुप्त था विपक्ष : धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रुड़की में भाजपा ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद भगवानपुर में जन आशीर्वाद रैली निकाली। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष के लोग चार साल से विलुप्त थे। अब चुनाव आ गया है तो जनता को बहकाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता सब जानती है कि कौन विकास कर रहा है और कौन राजनीति। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई विकास योजनाओं की भी घोषणा की।

सोमवार को भगवानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री का देहरादून हाईवे पर भाजपा नेता राजकुमार कसाना के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री संत रविदास मंदिर पहुंचे और पूजा की। यहां सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा की विकास योजनाएं गिनाईं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के सपने को पूरा कर रहे हैं। उसमें स्वच्छता अभियान से लेकर जनकल्याण के लिए संचालित की जा रहीं तमाम योजनाएं शामिल हैं। बेघरों को छत देने, महिलाओं को चूल्हे से निजात दिलाने, बालिकाओं को शिक्षा दिलाने के लिए तमाम योजनाएं लागू की गई हैं। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोला। कांग्रेस का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि क्षेत्र में घूमकर जनता को बरगला रहे लोगों से पूछा जाना चाहिए कि वे चार साल से कहां लापता थे।

अब सरकार पर दोष मढ़ रहे हैं और जनता को जातियों में बांटकर राजनीति कर रहे हैं। भाजपा ने बिना किसी जातिगत भेदभाव के हमेशा विकास पर फोकस किया है। भाजपा की रीति और नीति राष्ट्र के विकास में योगदान के लिए समर्पित है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा ने जिले में हर क्षेत्र और हर वर्ग के लिए विकास किया है। गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछाया गया है। पिछले चार वर्षों में कार्यकर्ताओं के रूप में पार्टी का कुनबा तेजी से बढ़ रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव में इसका असर दिखेगा और भाजपा पहले से ज्यादा सीटें लेकर सरकार बनाएगी। इस मौके पर निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा नेता सुबोध राकेश, जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान, विधायक देशराज कर्णवाल, विधायक संजय गुप्ता, विधायक प्रदीप बत्रा, जोनी कसेरिया, पवन त्यागी, सुरेंद्र वर्मा, जगदीश सैनी, नेकी राम, रोहित कुमार, साजिद अली आदि मौजूद रहे। 

जन आशीर्वाद रैली में निकला वाहनों का रेला
मुख्यमंत्री ने संत रविदास मंदिर से चुड़ियाला चौक तक जन आशीर्वाद रैली निकाली। इस दौरान झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल भी सैकड़ों समर्थकों के साथ बाइक लेकर शामिल हुए। मुख्यमंत्री का काफिला मेन बाजार से होकर निकला। जगह-जगह लोगों ने रैली का स्वागत किया। चुड़ियाला चौक पर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री सीएमडी इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड से देहरादून रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री ने कीं ये घोषणाएं
भगवानपुर में जन आशीर्वाद रैली निकालने से पूर्व संत रविदास मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने भगवानपुर क्षेत्र के डाडा पट्टी से झीवरहेड़ी तक करीब पांच किमी मार्ग का इंटरलॉकिंग टाइल्स से निर्माण, खेलड़ी से सिकरौढ़ा तक करीब पांच किमी सड़क का निर्माण, चुड़ियाला में टूटी सड़क का निर्माण, नेशनल हाईवे के अधूरे कार्यों को पूरा कराने, हाईवे चौड़ीकरण में अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा जल्द दिलाने, नगर पंचायत क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने, औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव की समस्या दूर करने की घोषणाएं कीं। 

अनुसूचित जाति को साधने की कोशिश
भगवानपुर विधानसभा सीट आरक्षित है। यह क्षेत्र एससी और मुस्लिम बाहुल्य माना जाता है। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में बाबा भीमराव आंबेडकर के सिद्धांतों का जिक्र किया। उन्होंने लोगों का मिजाज पढ़ने के साथ ही जातिगत समीकरणों को भी साधा। हालांकि, उनकी अपील का कितना असर होगा, यह आने वाले समय में अन्य चुनावी रैलियों में लोगों के रुख से ही तय होगा।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00