बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान
Myjyotish

इस वर्ष गणेश चतुर्थी पर बप्पा के घर में आगमन से होंगी ये राशियां धनवान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

उत्तराखंड: स्टार्ट कार को सड़क किनारे खड़ा कर स्ब्जी खरीदने लगा, पीछे मुड़ा तो गायब हो गई गाड़ी

देवीरोड पर तड़ियाल चौक पर फिल्मी अंदाज में एक कार चोरी हो गई। स्टार्ट कार को सड़क किनारे खड़ा कर कार मालिक पास ही सब्जी खरीद रहा था। वह सब्जी लेकर मुड़ा तो कार गायब थी। पुलिस कार की तलाश में जुट गई है।

कार मालिक मोहन राणा टाटा मोटर्स में प्रबंधक हैं 
घटना शुक्रवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है। कार मालिक मोहन राणा पुत्र हरिशरण निवासी संभल जिला मुरादाबाद में टाटा मोटर्स में प्रबंधक है। कोटद्वार भाबर में आजकल वह मकान का निर्माण करा रहा है। शुक्रवार शाम को वह कार से कोटद्वार आया।
 
सब्जी खरीदकर जैसे ही वह पीछे मुड़ा तो कार गायब थी
देवीरोड पर तड़ियाल चौक के पास उसने कार खड़ी कर उसे स्टार्ट मोड पर छोड़ दिया और सब्जी खरीदने लगा। सब्जी खरीदकर जैसे ही वह पीछे मुड़ा तो कार गायब थी। सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने यूपी बार्डर और इससे आगे नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कार का पता नहीं चला।

थाने में घटना की लिखित सूचना दी
कार मालिक ने बताया कि कार में उसके दो मोबाइल, एक लेपटॉप, 85 हजार रुपये नकद भी थे। यह पैसा वह मकान के ठेकेदार को देने के लिए लाया था। बताया कि थाने में घटना की लिखित सूचना दे दी गई है। कोतवाल नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि कार की तलाश के लिए टीम लगा दी गई है। क्षेत्र के सीसीटीवी खंगाले गए हैं।

चोरी के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज
तड़ियाल चौक के पास के सीसीटीवी फुटेज से अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। कार चोरी के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी पौड़ी गढ़वाल पी. रेणुका देवी ने बताया कि पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई है। उम्मीद है कि जल्द मामले का खुलासा हो जाएगा।
... और पढ़ें

देहरादून: महिला से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को 10 साल कठोर कारावास

महिला से दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को न्यायालय ने दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। स्पेशल फास्ट ट्रैक जज अश्वनी गौड़ की अदालत ने उसे 10 साल के कठोर कारावास और कुल 40 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। दोषी को न्यायालय परिसर से हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया।

शासकीय अधिवक्ता किशोर कुमार ने बताया कि मुकदमा राजपुर थाने में दर्ज किया गया था। एक महिला ने पुलिस को धर्मपाल निवासी कैनाल रोड के खिलाफ शिकायत की थी। महिला के अनुसार वह धर्मपाल के घर पर काम करती थी। एक दिन धर्मपाल ने उसके साथ छेड़खानी की तो वह काम छोड़कर चली गई।

इसके बाद 21 नवंबर 2018 को वह कैनाल रोड पर किसी काम से जा रही थी। इस दौरान धर्मपाल वहां आया और उसे झाड़ियों में ले गया। यहां उसने महिला से दुष्कर्म किया। आरोप है कि उसने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। साथ ही बच्चों को भी जान से मारने की धमकी दी।

अधिवक्ता किशोर कुमार ने बताया कि इस मुकदमे में अभियोजन की ओर से कुल सात गवाह प्रस्तुत किए गए। अदालत ने सभी गवाहों और साक्ष्यों के अवलोकन के बाद शनिवार को इस मुकदमे में अपना फैसला सुनाया।

धर्मपाल को आईपीसी 376 यानी दुष्कर्म में 10 साल कठोर कारावास और 30 हजार रुपये जुर्माना व आईपीसी 506 यानी जान से मारने की धमकी देने के दोष में एक साल सजा व 10 हजार रुपये जुुर्माना लगाया। दोनों सजाएं साथ-साथ चलेंगी।
... और पढ़ें

देहरादून: एसओजी और कैंट पुलिस ने चोरी की नौ कारों के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार

एसओजी और कैंट पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी की नौ कारें बरामद हुई हैं। उसके दो साथी पकड़ से बाहर बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। आरोपी कारों के चेसिस और इंजन नंबर में हेराफेरी कर बेचते थे। बताया जा रहा है कि इनके पास से और भी कारें बरामद हो सकती हैं।

एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता में बताया कि एसओजी को लगातार सूचना मिल रही थी कि शहर और आसपास चोरी की कारें बेची जा रही हैं। इस पर एसओजी इंस्पेक्टर नदीम अतहर की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। बुधवार रात को टीम दून स्कूल के सामने एक खाली प्लाट में पहुंची। वहां एक युवक खड़ी कारों को चेक कर रहा था। इस पर उससे बात करने की कोशिश की गई तो वह भागने लगा।

पुलिस ने उसे पकड़ा तो उसके पास से नौ चाबियां बरामद हुईं। यह सब चाबियां इन कारों की ही थी। पूछताछ में उसने अपना नाम प्रणीत पाल निवासी चौक बाजार, डोईवाला बताया। उसने बताया कि यह सब गाड़ियां चोरी की हैं और इन्हें जल्द ही बेचा जाना है। इस काम में उसके साथी शमशाद निवासी कुकड़ा, मुजफ्फरनगर और हैदर निवासी रेशम माजरी जीवनवाला हैं। प्लाट से एक टाटा जेस्ट, पांच मारुति स्विफ्ट, एक मारुति डिजायर, एक टोयोटा ग्लैंजा और एक महिंद्रा बोलेरो कैंपर कार बरामद हुई। बृहस्पतिवार को प्रणीत को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

डैमेज कार का इंजन और चेसिस नंबर लगाते हैं कारों पर
पूछताछ में प्रणीत ने बताया कि वह कबाड़ियों से डैमेज हुई कार खरीदते हैं। यह कार कबाड़ियों को इंश्योरेंस कंपनियां बेचती हैं। इसके बाद इनके कागजातों को वे अपने पास रख लेते हैं। इस बीच प्रणीत और उसके साथी उसी मॉडल की गाड़ियों को चोरी करते हैं। कबाड़ की गाड़ियों के चेसिस नंबर के हिस्से को काटकर चोरी वाली कार से चिपका दिया जाता है। इसके साथ ही इंजन नंबर को भी इसी तरह से वेल्ड कर चिपका दिया जाता है। फिर इन गाड़ियों को लोगों को बेच दिया जाता है।

एमएससी पास है प्रणीत, चलाता है गैराज
प्रणीत मूलरूप से डोईवाला का रहने वाला है। वह गणित से एमएससी पास है। नौकरी न लगने के कारण उसने अपना कार गैराज खोल दिया। जहां एक दिन उसकी मुलाकात शमशाद व उसके साथियों से हुई। शमशाद ने उसे चेसिस और इंजन नंबर के खेल के बारे में बताया। मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में प्रणीत भी आ गया और उसने यह सब काम उन लोगों के साथ मिलकर शुरू कर दिया।
... और पढ़ें

हरिद्वार: सिडकुल में आधा दर्जन बदमाशों ने एक व्यापारी को मारी गोली, नगदी लूटी, बदमाश फरार

हरिद्वार के औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल में बुधवार देर रात दो बाइकों पर सवार करीब आधा दर्जन बदमाशों ने एक व्यापारी को गोली मारकर नकदी लूट ली।

गंभीर हालत देखते हुए व्यापारी जौलीग्रांट रेफर
लहूलुहान हालत में व्यापारी को नजदीक के प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों द्वारा व्यापारी को जौलीग्रांट रेफर कर दिया गया। जिले भर की पुलिस ने गुरुवार तड़के तक बदमाशों की तलाश में कॉम्बिंग की।

देर रात लौट रहा था व्यापारी
पुलिस के मुताबिक, रावली महदूद की चौहान मार्केट में मनी ट्रांसफर का ऑफिस और कपड़ों का शोरूम चलाने वाला सवाज पाल निवासी सिताबपुरी, भोपा मुजफ्फरनगर यहां इंद्रलोक कॉलोनी में रहता है।

देर रात वह करीब 11:30 बजे बाइक से घर लौट रहा था। इंद्रलोक कॉलोनी में दो अलग-अलग बाइकों पर सवार छह बदमाशों ने उससे नकदी से भरा बैग छीन लिया। विरोध करने पर एक बदमाश ने व्यापारी को गोली मार दी और नकदी लूटकर फरार हो गए।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड: युवक ने पहले बेरहमी से पत्नी की पीट-पीट कर की हत्या, फिर पेट्रोल से जलाया

एक युवक ने पहले बेरहमी से पीट-पीट कर पत्नी की हत्या कर दी फिर इसे अग्नि दुर्घटना दिखाने के मकसद से पेट्रोल डालकर शव को जला दिया। वह सुबह शव का अंत्येष्टि भी कर लेता, लेकिन उससे पहले ही किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। ससुर की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रचारित किया कि सिलिंडर फटने से लगी आग में उसकी पत्नी जल गई
पुलिस के अनुसार अल्मोड़ा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मटेना गांव निवासी कृष्ण उर्फ किशन (28) पुत्र सुंदर लाल का सोमवार देर रात पत्नी शोभा देवी (25) से विवाद हुआ। कृष्ण ने पत्नी की पिटाई की और पटक-पटक कर उसे मार डाला। पत्नी की मौत के बाद वह शव को किचन में ले गया और वहां पेट्रोल डालकर शव को काफी जला दिया। उसने लोगों में प्रचारित किया कि सिलिंडर फटने से लगी आग में उसकी पत्नी जल गई है।

नई टिहरी: मां, भाई और गर्भवती भाभी के हत्यारे को मृत्युदंड, अदालत ने ‘रेयर ऑफ द रेयरेस्ट’ केस माना

सुबह आठ बजे उसने लमगड़ा ब्लॉक निवासी ससुर किशन राम को फोन पर कथित हादसे की सूचना दी। पुलिस ने बताया कि कृष्ण सुबह पत्नी के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा था, तभी किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया।
... और पढ़ें

हरिद्वार: छेड़खानी का विरोध किया तो मनचले ने युवती के चेहरे पर तेजाब डालने की दी धमकी 

हरिद्वार में 19 वर्षीय युवती को पड़ोस में रहने वाले युवक ने तेजाब डालकर चेहरा बिगाड़ने की धमकी दी है। युवती की मां की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी के मुताबिक ऋषभ एन्कलेव के निकट सीतापुर फाटक निवासी एक महिला ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि उनकी 19 वर्षीय बेटी अपने पैतृक मकान एक्कड़कलां में रहकर पढ़ाई करती है। महिला ने आरोप लगया कि गांव का रहने वाला अमित आए दिन उनकी बेटी को परेशान करता रहता है। 

रुड़की: एलएलबी के छात्र को दिनदहाड़े मारी गोली, तीन युवकों ने वारदात को दिया अंजाम

महिला का कहना है कि 12 सितंबर की सुबह साढ़े 10 बजे जब उनकी बेटी अपने दूसरे घर ऋषभ एन्कलेव सीतापुर फाटक आ रही थी तो अमित ने उसे धूम सिंह पब्लिक स्कूल के पास रोककर उसके साथ छेड़खानी की। जब बेटी ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और धमकी दी कि यह तो नमूना है।

आरोपी ने शादी न करने पर उसके चेहरे पर तेजाब डालकर चेहरा खराब करने की धमकी भी दी। महिला का कहना है कि घटना के बाद से उनकी बेटी काफी डरी हुई है। कोतवाल सीसी नैथानी ने बताया कि युवती की मां की शिकायत पर आरोपी अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। 

नाबालिग के साथ छेड़खानी का आरोप
बड़कोट में एक नाबालिग बच्चे के साथ कबाड़ी का काम करने वाले द्वारा छेड़खानी का मामला सामने आया है। पीड़ित के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस को दी तहरीर में पीड़ित के परिजनों ने बताया कि सहारनपुर निवासी कबाड़ी ने उसके बच्चे के साथ छेड़खानी की। आरोपी बार-बार बच्चे से मोबाइल नंबर मांग रहा है, जिससे बच्चा डरा सहमा हुआ है।

वहीं पीड़ित बच्चे के पिता का आरोप है कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने में बहुत आनाकानी की। स्थानीय लोगों के दबाव के बाद पुलिस ने तहरीर स्वीकार की, लेकिन अभी तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। प्रभारी थानाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल का कहना है कि पीड़ित के परिजनों की तहरीर के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने क्षेत्र में बाहरी राज्य के लोगों का सत्यापन न होने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से शीघ्र सत्यापन के लिए अभियान चलाने की मांग की है। 
... और पढ़ें

उत्तराखंड: सेना में नौकरी के नाम पर तीन लाख की ठगी, युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमाया

सेना में भर्ती कराने के नाम पर एक ग्रामीण से महिला और दो लोगों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली। इतना ही नहीं, तीनों ने युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमा दिया। मामले का खुलासा होने पर ग्रामीण ने अपनी रकम मांगी तो तीनों ने इनकार कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

हरिद्वार: रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ की धोखाधड़ी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कोतवाली क्षेत्र के कुरड़ी गांव निवासी संजय सैनी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया उनका हाईवे किनारे ढाबा है। 25 जून 2020 को ढाबे पर एक युवक आया था और उसने खुद को सेना का बताया था। साथ ही कहा था कि अगर कोई सेना में जाना चाहता है तो वह उसे भर्ती करा देगा। इस पर उन्होंने अपने बेटे गौरव सैनी के लिए बात की। उसने तीन लाख रुपये की मांग की। उन्होंने डेढ़ लाख रुपये उसके खाते में डलवा दिए। कुछ दिन बाद उसने बेटे को मेडिकल के लिए दिल्ली बुलाया और 50 हजार रुपये वहां भी लिए, लेकिन दिल्ली में कोई मेडिकल नहीं कराया। इस बीच उसने एक लाख रुपये और लिए और बेटे को गुजरात में बुलाकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दे दिया।

यहां उसने अपनी पत्नी और एक युवक से मुलाकात कराई। उनका बेटा एक माह तक गुजरात में रहा, लेकिन कोई ज्वाइनिंग नहीं हुई। बेटे ने जांच की तो पता चला कि उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर दिया गया है। उनके बेटे ने अपनी रकम वापस करने की बात कही तो उक्त युवक ने धमकी देकर भगा दिया। उनका बेटा घर पहुंचा और मामले की जानकारी दी। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि तहरीर के आधार पर सोनू पुंडीर, उसकी पत्नी वर्षा मलिक निवासी शामली और अनिरुद्ध निवासी कनखल, हरिद्वार के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही तीनों की तलाश शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

रुड़की: चारा लेने गई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, विरोध करने पर मारपीट कर बनाया अश्लील वीडियो

फर्जीवाड़ा
रुड़की के पिरान कलियर में जंगल में चारा लेने गई महिला से गांव के ही दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर युवकों ने मारपीट कर दी। साथ ही मोबाइल से महिला का अश्लील वीडियो भी बनाया। इसके बाद महिला को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पुलिस ने महिला की तहरीर पर दोनों युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

कलियर थाना क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी महिला रविवार शाम जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। लौटते समय गांव के ही एक युवक ने महिला को बुरी नीयत से दबोच लिया और जबरन गन्ने के खेत में ले गया। यहां युवक ने महिला के साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया। इस बीच युवक का दूसरा साथी भी आया और उसने भी महिला के साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि युवकों ने मोबाइल से अश्लील वीडियो भी बनाया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। महिला ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई।

रात में ही परिजन महिला को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। साथ ही दोनों युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसओ धर्मेंद्र राठी ने बताया कि तहरीर के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों युवकों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि महिला का मेडिकल कराया गया है।
... और पढ़ें

गजब:  मृत युवक के आधार कार्ड पर जारी कर दिए 32 सिम, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने एक आधार कार्ड पर 32 सिम कार्ड जारी किए जाने का मामला पकड़ा है। बताया गया है कि जिस युवक के नाम पर सिम जारी किए गए हैं, उसकी इसी साल जुलाई में मौत चुकी है। मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

21 जुलाई 2021 को हुई धीरज कुमार की मौत 
आईजी के निर्देश पर हुई जांच में पुलिस ने पाया कि जियो कंपनी के पश्चिमी यूपी सर्किल के 32 सिम कार्ड में से 21 कार्ड एयरटेल कर्नाटक सर्किल में पोर्ट किए जा रहे हैं। जांच में सामने आया कि 32 सिम कार्ड के लिए केवाईसी (नो योर कस्टमर) के लिए धीरज कुमार निवासी नरखेड़ा के आधार कार्ड का प्रयोग किया गया था। धीरज कुमार की 21 जुलाई 2021 को मौत हो चुकी है।
 
धीरज कुमार ने बेरिया दौलत रोड स्थित संदीप गोयल की गोयल मोबाइल गैलरी में तीन साल तक काम किया था। धीरज ने आत्महत्या की थी जिसका मुकदमा कोतवाली बाजपुर में दर्ज है। इस प्रकरण में कई युवकों से पूछताछ की गई तो सामने आया कि उक्त 32 कार्ड में से 21 कार्ड एयरटेल कंपनी के कर्नाटक सर्किल में सक्रिय हैं। विभिन्न मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने पर पता चला कि ये नंबर बाजपुर की गोयल मोबाइल गैलरी से खरीदे गए हैं। 

सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि साइबर क्राइम थाना रुद्रपुर के एसआई विपिन चंद जोशी की जांच में सामने आया कि कूटरचित तरीके से एक ही आधार कार्ड पर 32 सिम जारी हुए थे। पुलिस ने मोहल्ला सूद कॉलोनी निवासी संदीप कुमार गोयल, मोहल्ला संजय कॉलोनी निवासी गौरव कुमार, नगर के वार्ड नंबर दस चीनी मिल कॉलोनी निवासी सुमन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
... और पढ़ें

हरिद्वार: रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ की धोखाधड़ी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने रिलायंस कंपनी के इंडिया हेड समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

देहरादून: रिलायंस का प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी, 19 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपलियाल के मुताबिक गांव शांतरशाह निवासी अमित सैनी की आस्था कॉम्पलेक्स में अमित इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म हैं। अमित ने बताया कि मई 2020 में पथरी के गांव सहदेवपुर निवासी तरनजीत सिंह उसके कार्यालय पर आकर मिला। जिसने बताया कि रिलायंस कंपनी उत्तराखंड में अपना प्रोजेक्ट शुरू करने वाली है। जिसमें वायरलेस सेटअप बॉक्स, टीवी, जीपीएस स्टीकर का कार्य बड़े  पैमाने पर किया जाएगा।

जल्द ही उनकी टीम यहां आएगी। तरनजीत सिंह ने अमित को बताया कि वह टीम के इंडिया हेड अश्वनी कुमार चौबे को अच्छी तरह से जानता है। उन्होंने अमित को हरिद्वार जिले की समस्त रिलायंस डिजिटल मीडिया एवं मीडिया चैनल के अधिकार देने का प्रस्ताव रखा। इसके साथ ही अमित को मीडिया कंपनी पंजीकृत करवाने के लिए भी कहा। बताया कि इसके लिए 2 करोड रुपये जमा कराने होंगे। 
... और पढ़ें

देहरादून: पट्टे की जमीन को फर्जीवाड़े से दान दिखाकर हड़पा, पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पट्टे की जमीन को फर्जीवाड़ा से दान की दिखाकर हड़पने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी का शिकार हुए व्यक्ति ने अपनी मां समेत परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। शहर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

शहर कोतवाली में चंदर सिंह सभरवाल निवासी वसंत कुंज, नई दिल्ली की शिकायत पर रविंद्र सभरवाल, नीलम सभरवाल, कनिका सभरवाल और कुलवंति देवी निवासी नेशनल रोड, लक्ष्मण चौक के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

चंदर का कहना है कि उनके पिता इंदर सेन सभरवाल को मंहत लक्ष्मण दास ने नेशनल रोड लक्ष्मण चौक स्थित संपत्ति पट्टे पर दी थी। इस संपत्ति में इंदर सेन सभरवाल मकान बनाकर रहने लगे। चंदर सभरवाल ने पुलिस को बताया कि उनकी माता कुलवंती देवी ने इस संपत्ति के आधे हिस्से का मालिकाना हकदार बनाने के लिए 1968 में कोर्ट में अपील की थी।

इसके बाद पिता ने आपत्ति दाखिल करते हुए बताया था कि वह इस संपत्ति के मालिक नहीं है। इसलिए पट्टाधारक होने की वजह से उनके पास संपत्ति हस्तांतरित करने का अधिकार नहीं है। कोर्ट में कुलवंती देवी को इस संपत्ति के आधे भाग की काबिज व सहपट्टाधारक बनाने का आदेश हुआ। 2003 में पिता इंदर का देहांत हो गया। शिकायतकर्ता चंदर का कहना है कि उनकी मां कुलवंती देवी ने न्यायाधीश के आदेशों की अवहेलना की। इसका उन्होंने झूठा दानपत्र बनवा लिया और जमीन हड़प ली।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: घर के बाहर खेल रही मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, परिजनों ने आरोपी को पीटा

उत्तराखंड के रुड़की में घर के बाहर खेल रही नौ साल की बच्ची से एक युवक ने दुष्कर्म करने की कोशिश की। बच्ची के शोर मचाने पर युवक को परिजनों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले आई। साथ ही उसके खिलाफ दुष्कर्म की कोशिश और पॉक्सो के तहत केस दर्ज कर लिया। बच्ची को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

बच्ची के शोर मचाने पर परिजन और आसपास के लोग पहुंचे
गंगनहर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी नौ साल की बच्ची शनिवार सुबह घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच एक युवक पहुंचा और बच्ची को बहला फुसलाकर एक कमरे में ले गया। आरोप है कि उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की। बच्ची के शोर मचाने पर परिजन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। परिजनों ने उसे पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़कर कोतवाली ले आई। मामले में परिजनों की ओर से तहरीर दी गई। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी कुंदन निवासी ग्राम राजा बालेरा, थाना मोतीनगर दमोही सोगर (मध्यप्रदेश) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही बच्ची का मेडिकल कराया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले एक साल से क्षेत्र में रह रहा है और होटल व ढाबों पर मजदूरी करता है। 
... और पढ़ें

हनी ट्रैप: युवती ने फोन कर बुलाया और करवा दिया अपहरण, पुलिस जीप को देखकर युवकों को छोड़ भागे बदमाश

उत्तराखंड के नानकमत्ता क्षेत्र में हनी ट्रैप का एक मामला सामने आया है। एक युवती ने फोन कर एक युवक को बुलाया तो वह अपने दोस्त के साथ मिलने चला गया। वहां पहले से मौजूद पांच-छह हथियारबंद बदमाशों ने दोनों को खूब पीटा और 50 हजार रुपये की मांग करते हुए उनका अपहरण कर लिया। इत्तफाक से उसी समय वहां से निकली पुलिस जीप को देख बदमाश घबराकर भाग गए। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों पर केस दर्ज किया है। 

शुक्रवार को दयाल फर्टिलाइजर कंपनी में मार्केटिंग का काम करने वाले पप्पू सिंह यादव ने पुलिस को तहरीर सौंपी। उन्होंने बताया कि वह ग्राम कनकपुर कला थाना फरीदपुर जिला बरेली के मूल निवासी हैं और वर्तमान में सरस्वती शिशु मंदिर नानकमत्ता में रहते हैं। पांच सितंबर को उनके मोबाइल पर एक लड़की का फोन आया था। फिर उससे लगातार बात होती रही।

युवती ने उन्हें ग्राम नगला स्थित घर पर मिलने के लिए बुलाया। बृहस्पतिवार की शाम वह अपने दोस्त बसंतपुर नौनेर थाना पूरनपुर जिला पीलीभीत और हाल निवासी बैंक ऑफ बड़ौदा नानकमत्ता सुखदेव सिंह के साथ युवती से मिलने चला गया। घर पहुंचते ही पांच-छह हथियारबंद युवकों ने मारपीट और गालीगलौज करते हुए जबरदस्ती बाइक पर बिठाया और हरैया के जंगल में ले गए।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us