जन आशीर्वाद रैली: कार्यकर्ताओं में दिखा जोश, सीएम धामी ने किया 70 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Sun, 19 Sep 2021 11:08 PM IST

सार

हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के मैदान में रविवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र में 70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने यह बात कही।
सीएम की जन आशीर्वाद रैली
सीएम की जन आशीर्वाद रैली - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि किसी भी राष्ट्र के विकास में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। युवाओं को प्रदेश में रोजगार व स्वरोजगार के पर्याप्त अवसर मिलें, इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। सरकार का इस पर विशेष ध्यान है।
विज्ञापन


कांग्रेस परिवर्तन यात्रा: दूसरे दिन रुड़की में भरी हुंकार, कहा- पूरे उत्तराखंड में चल रही है परिवर्तन की बयार


हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के मैदान में रविवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र में 70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास के बाद आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। ये भर्ती प्रक्रिया जल्द पूर्ण की जाएंगी। स्वरोजगार पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अधिकारियों को प्रत्येक कार्यदिवस में सुबह 10 से 12 बजे तक कार्यालय में बैठकर जन समस्याओं को सुनकर उनका त्वरित समाधान के निर्देश दिए गए हैं। कार्यों के सरलीकरण, समाधान निस्तारण और लोग की संतुष्टि भी हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश को अगले 10 साल में शिक्षा, चिकित्सा, पर्यटन, कनेक्टिविटी जैसे क्षेत्रों में अग्रणी राज्य बनाया जाएगा।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि सैनिकों के कल्याण के राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी सभा को संबोधित किया। इससे पहले मुख्यमंत्री मसूरी विधानसभा क्षेत्र में बहल चौक से सर्वे ऑफ इंडिया तक निकाली गई जन आशीर्वाद रैली में शामिल हुए।

इनका लोकार्पण व शिलान्यास 

- देहरादून-किमाड़ी-लम्बीधार-होलोक कंपनी गार्डन मोटर मार्ग, देहरादून-मसूरी राज्यमार्ग संख्या-एक में दिलाराम चौक से कुठालगेट मार्ग, राजपुर से कुठालगेट मोटर मार्ग और हाथीबड़कला-मालसी मोटर मार्ग व स्नोव्यू-झड़ीपानी बार्लोगंज मसूरी मोटर मार्ग सुधार के कार्य का लोकार्पण।
- सहस्त्रधारा-चामासारी मोटर मार्ग का डामरीकरण, कालीदास रोड पुनर्गठन सीवरेज योजना, 3.23  करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के मसूरी विधानसभा क्षेत्रांतर्गत सड़कों का निर्माण कार्य व अनारवाला पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण के कार्य का शिलान्यास।

मसूरी विधानसभा क्षेत्र के लिए घोषणाएं
- धोरणखास, जाखन, सालावाला, आर्यनगर, डोभालवाला, विजय कालोनी सहित बिलासपुर काडली, जैतनवाला व मंसदावाला में सड़कों का पुनर्निर्माण व सुधारीकरण।
- विजय कॉलोनी, पथरिया पीर, नीलकण्ठ विहार, इंदिरा कालोनी चुक्खूवाला क्षेत्र में सीवर लाइन, सिगली-हल्दूवाला (संतला देवी), भितरली व मसंदावाला में झील का निर्माण।
- सालावाला में न्यू कैंट रोड से सालावाला की ओर जाने वाले मार्ग पर पुल निर्माण। ग्राम पंचायत रिखोली के सोलाह गांव में विद्युतीकरण कार्य।
- सरोना न्याय पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत पांच किमी आंतरिक सीसी सड़कों व पुश्तों का निर्माण। ग्राम पंचायत चामासारी में बनेगा पशु सेवा केंद्र।
- ग्राम पंचायत चामासारी के तल्यानीगाड गांव के लिए राजपुर टोल से सिमयाना तक चार किमी सड़क का निर्माण। ग्राम पंचायत सेरागांव के सिलकोटी में पुल निर्माण। 
- ग्राम पंचायत सरोना के छोटी छमरोली से डोमकोट तक चार किमी सड़क निर्माण। ग्राम पंचायत सिल्ला के शेरा-सिल्ला-डबराना गढ़-बुरासखंडा तक 10 किमी सड़क निर्माण।
- ग्राम पंचायत सिल्ला के शेरा, भूमिसरो काडद, काणीगाड आदि क्षेत्रों में होंगे बाढ़ सुरक्षा कार्य। सहस्त्रधारा नहर के भूमिगत भाग में बिछेगी आरसीसी पाइप। जिला पंचायत चंद्रोटी में पांच किलोमीटर आंतरिक सड़कों व पुश्तों का होगा निर्माण। 

दिल्ली और उत्तराखंड में बहुत अंतर : सीएम 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दिल्ली और उत्तराखंड में बहुत अंतर है। यहां की भौगोलिक परिस्थितियां बहुत अलग हैं। यहां पर जो पले बढ़े हैं वह भलीभांति जानते हैं कि भाजपा सरकार में यहां कार्य हुआ है। पलायन रोकने और रोजगार के साधन बढ़ाने की दिशा में भाजपा सरकार पहले से ही कार्य कर रही है। जनसभा के बाद मीडिया द्वारा आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हल्द्वानी में दिए बयान कि उनकी पार्टी सत्ता में आते ही उत्तराखंड में रोजगार और पलायन मंत्रालय का गठन करेगी से संबंधित सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री धामी ने यह बात कही।

रोजगार कार्ड बांटने वाले ही बेरोजगार हो गए
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भाजपा युवाओं को रोजगार देने के लिए तमाम कार्य करती आई है। कुछ लोग चुनाव के समय सिर्फ कोरी घोषणाएं कर लोगों को बरगलाने का काम करते हैं। धामी ने कहा कि पिछले चुनाव के समय भी कुछ लोगों ने कुछ ऐसी ही घोषणाएं की थीं। चुनाव से ऐन पहले युवाओं को रोजगार कार्ड बांटे गए। स्थिति यह हुई कि रोजगार कार्ड बांटने वाले ही बेरोजगार हो गए। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00