लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Haridwar News: Central Security Agency caught four people associated with PFI

Haridwar: केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के चार लोगों को उठाने की चर्चा, पीएफआई से जुड़े बताए जा रहे हैं चारों

संवाद न्यूज एजेंसी, हरिद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Sun, 02 Oct 2022 11:25 AM IST
सार

पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) संगठन पर देश विरोधी गतिविधियों को लेकर बैन लगाया गया है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां देशभर में संगठन से जुड़े लोगों की तलाश कर रही है।

NIA
NIA - फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की टीम के ज्वालापुर क्षेत्र से चार लोगों को उठाने की चर्चा है। चारों लोग हरिद्वार में किराए के कमरे रह रहे थे। टीम चारों को पकड़कर ले गई लेकिन स्थानीय पुलिस बेखबर है। चर्चा है कि उठाए गए चारों लोग पीएफआई से जुड़े हैं। 



पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) संगठन पर देश विरोधी गतिविधियों को लेकर बैन लगाया गया है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां देशभर में संगठन से जुड़े लोगों की तलाश कर रही है। ऐसे में संगठन से सीधे या फिर अन्य माध्यम से संपर्क में आए लोगों को उठाया जा रहा है। ज्वालापुर संवेदनशील इलाका है। ज्वालापुर में दो दिन से एक टीम घूम रही थी। टीम आईबी और एनआईए की बताई जा रही है। इसमें एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ ही पांच कर्मचारी बताए जा रहे हैं। 


चर्चा है कि टीम ने शुक्रवार देर शाम ज्वालापुर स्थित मोहल्ला पांवधाई में छापा मारा। वहां से चार लोगों को हिरासत में लिया और अपने साथ ले गई। उठाए गए लोगों में एक व्यक्ति की कपड़े की दुकान और दूसरा मदरसे का हाफिज बताया जा रहा है। दो अन्य लोग भी ज्वालापुर के बताए जा रहे हैं। चारों लोग हरिद्वार से बाहर के रहने वाले हैं। काफी समय से ज्वालापुर में किराये पर रहते हैं। हालांकि, पुलिस बेखबर है। 

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि उनको ऐसी कोई जानकारी नहीं हैं। यदि किसी को उठाया गया होता तो उनका परिवार स्थानीय पुलिस से संपर्क जरूर करता। किसी के परिवार ने पुलिस से कोई संपर्क नहीं किया है। वहीं ज्वालापुर कोतवाल आरके सकलानी का कहना है कि इस तरह की टीम के आने की कोई जानकारी नहीं है।  

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00