लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Kotdwar: Famous three days Sidhbali Mahotsav preparation started

Kotdwar: नौ दिसंबर से होगा तीन दिवसीय सिद्धबली महोत्सव, तैयारियां तेज, पुलिस प्रशासन ने कसी कमर

संवाद न्यूज एजेंसी, कोटद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 05 Dec 2022 07:57 PM IST
सार

एसडीएम प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मंदिर समिति के पदाधिकारियों और विभागीय अधिकारियों की तहसील सभागार में बैठक हुई। बैठक में मेले के आयोजन में व्यवस्थाओं की रूपरेखा तैयार की गई।

सिद्धबली महोत्सव
सिद्धबली महोत्सव - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

आगामी 9, 10 व 11 दिसंबर को होने वाले श्री सिद्धबली महोत्सव के लिए मंदिर समिति के साथ अब पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है। प्रशासन ने श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए साफ सफाई, सुरक्षा, यातायात नियंत्रण, डायवर्जन शौचालय के साथ ही बिजली व पानी की व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। तीन दिनों तक चलने वाले महोत्सव के दौरान ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।



सोमवार को एसडीएम प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मंदिर समिति के पदाधिकारियों और विभागीय अधिकारियों की तहसील सभागार में बैठक हुई। बैठक में मेले के आयोजन में व्यवस्थाओं की रूपरेखा तैयार की गई। एसडीएम ने कहा कि मुख्य मार्ग पर गत वर्ष की तरह रूट डायवर्ट किया जाएगा।


नगर निगम को चार स्थानों पर मोबाइल टायलेट लगाने, अग्निशमन वाहन मंदिर परिसर में खड़ा करने, स्वास्थ्य विभाग से दो एंबुलेंस की सुविधा देने, जल संस्थान की ओर से पानी के टैंकरों की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए।

एसडीएम ने मंदिर समिति से कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी के साथ ही झांकियों की सूची उपलब्ध कराने को कहा। पुलिस को बाहर से आने वाले वाहनों और ट्रैक्टर ट्रालियों के लिए उपयुक्त पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध कराने के साथ ही मेले के दौरान पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने को कहा। इस अवसर पर मंदिर समिति अध्यक्ष जगदंबा प्रसाद ध्यानी, सहायक नगर आयुक्त अजहर अली, एसएसआई जगमोहन रमोला, तहसीलदार विकास अवस्थी, रेेंजर अजय ध्यानी, प्रवीण कुमार, विवेक अग्रवाल, उमेश त्रिपाठी और राजदीप माहेश्वरी मौजूद रहे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00