लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Roorkee: Two Road accidents in Kaliyar and Mangalore five died

Roorkee: कलियर और मंगलौर में दो दर्दनाक हादसे, पिता और तीन बच्चों समेत पांच की मौत

संवाद न्यूज एजेंसी, पिरान कलियर/मंगलौर Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 09 Dec 2022 12:27 AM IST
सार

हादसे के बाद राहगीरों ने कलियर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस बुलाकर घायलों को हरिद्वार अस्पताल में भर्ती कराया।

सड़क हादसा
सड़क हादसा - फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन

विस्तार

कलियर और मंगलौर क्षेत्र में अलग-अलग सड़क हादसे में पिता और तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। महिला अभी अस्पताल में भर्ती है। वहीं मंगलौर में भी सड़क हादसे में एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। 



पुलिस ने बताया कि भगवानपुर थाना क्षेत्र के बहबलपुर निवासी असलम (28) अपनी पत्नी रुखसार व बेटे फरहान (9), नवाजिश (5) और बेटी निस्बा (4) के साथ बाइक पर सलेमपुर गांव में बहन के घर भात देने जा रहे थे। जैसे ही बाइक इमलीखेड़ा-भगवानपुर बाईपास मार्ग पर स्वदेशी फार्मेसी के सामने पहुंचे तो सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बाइक सवार पांचों सड़क पर जा गिरे। हादसे में असलम (28) और चार साल की निस्बा की मौके पर ही मौत हो गई। असलम की पत्नी रुखसार, बेटा फरहान और नवाजिश गंभीर रूप से घायल हो गए। 


हादसा: रिश्तेदारों संग पूजा से लौट रहा था परिवार, खाई में गिरते ही कार के उड़े परखच्चे, मातम में बदली खुशियां

हादसा होता देख राहगीरों ने सूचना कलियर पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस को बुलाकर घायलों को हरिद्वार अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने तीनों की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। वहीं, सूचना मिलते ही परिजन और रिश्तेदार घटनास्थल व अस्पताल पहुंचे। एसओ जहांगीर अली ने बताया कि पिता-पुत्री के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिस ट्रक से हादसा हुआ है उसकी तलाश की जा रही है। वहीं कलियर एसओ जहांगीर अली ने बताया कि देर शाम इलाज के दौरान फरहान और नवाजिश की भी मौत हो गई है।

उधर, मंगलौर पुलिस ने बताया कि मनीराम (30) निवासी ग्राम बसेड़ा, थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर बुधवार देर रात बाइक से भगवानपुर जा रहे था। जैसे ही वह मंगलौर गंगनहर पुल पर पहुंचे तो सामने से आ रहे लोडर वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर से मनीराम बाइक समेत सड़क पर गिरकर घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को रुड़की अस्पताल में भर्ती कराया। वहां बृहस्पतिवार सुबह उपचार के दौरान मनीराम की मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी मनोज मेनवाल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिस वाहन से हादसा हुआ है, उसकी तलाश की जा रही है। 

नहीं लगा रखा था हेलमेट
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक सवार असलम ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। हादसा होने के बाद असलम का सिर सड़क पर लगा जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, एसओ जहांगीर अली का कहना है कि घटनास्थल से भी कोई हेलमेट नहीं मिला है। 

शादी की खुशियां मातम में बदली
असलम पूरे परिवार के साथ बहन के घर भात देने जा रहा था। बहन के घर भात और शादी की तैयारी चल रही थी और रिश्तेदार व परिवार के सभी लोगों में खुशी थी। असलम और चार साल की बच्ची की मौत खबर बहन के घर पहुंची तो पलभर में ही शादी की खुशी गम में बदल गई। बहन के घर वाले और रिश्तेदार घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। 

हादसे ने खोली पुलिस के चेकिंग अभियान की पोल
जिलेभर में बाइक सवारों को यातायात का पाठ पढ़ाने के लिए वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। तमाम दावे किए जा रहे हैं कि नियम का पालन न करने वालों पर चालान और वाहन सीज की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही नाबालिगों को भी वाहन देने पर वाहन सीज की कार्रवाई चल रही है लेकिन बृहस्पतिवार को कलियर क्षेत्र में हुए हादसे ने पुलिस चेकिंग की पोल खोलकर रख दी है। भगवानपुर से कलियर की ओर आ रहे एक ही बाइक पर पांच सवार थे। साथ ही हेलमेट भी नहीं लगाया था। कहीं पुलिस चेकिंग कर रही होती तो परिवार के साथ हादसा नहीं होता। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00