लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Uttarakhand: CBI arrests Chief Parcel Supervisor of Lal Kuan Railway Station For taking bribe

उत्तराखंड: सीबीआई ने चीफ पार्सल सुपरवाइजर को रिश्वत लेते रंगेहाथ किया गिरफ्तार, सात हजार रुपये मांगने का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Thu, 08 Dec 2022 10:52 PM IST
सार

राजेश पासवान निवासी लालकुआं (रेलवे स्टेशन के पास) ने सीबीआई से शिकायत की थी। पासवान अपने एक साथी के साथ मिलकर गारमेंट्स का व्यापार करते हैं। वह अक्सर अपने सामान को ट्रेन से पार्सल के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों में भेजते रहते हैं।

रिश्वत लेते गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)
रिश्वत लेते गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर) - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

सीबीआई ने लालकुआं रेलवे स्टेशन के चीफ पार्सल अफसर को सात हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने एक गारमेंट्स कारोबारी से दो बार में इस रिश्वत की मांग की थी। आरोपी को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।



राजेश पासवान निवासी लालकुआं (रेलवे स्टेशन के पास) ने सीबीआई से शिकायत की थी। पासवान अपने एक साथी के साथ मिलकर गारमेंट्स का व्यापार करते हैं। वह अक्सर अपने सामान को ट्रेन से पार्सल के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों में भेजते रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने दिल्ली के लिए पार्सल बुक किया था। इसके लिए चीफ पार्सल सुपरवाइजर आरएस तोमर ने उनसे चार हजार रुपये की रिश्वत मांगी। कहा था कि वह उनका सामान जल्द से जल्द भिजवा देगा। लेकिन, पासवान ने रिश्वत नहीं दी।


उत्तराखंड: 1724 उद्योगों की एनओसी रद्द करने वाले एसपी सुबुद्धि की पीसीबी से छुट्टी, आदेश जारी

इसके बाद पासवान ने बुधवार को हावड़ा के लिए पार्सल बुक किया। फिर से आरएस तोमर ने तीन हजार रुपये रिश्वत मांगी। आरोप है कि तोमर ने कहा कि वह पिछली बार के भी चार हजार रुपये मिलाकर कुल सात हजार रुपये दे दे। पासवान ने फोन पर की गई सारी बातें रिकॉर्ड कर लीं। इसके बाद यह रिकॉर्डिंग सीबीआई को व्हॉट्सएप कर दी।

सीबीआई के जनसंपर्क अधिकारी आरके गौड़ ने बताया कि सीबीआई की देहरादून शाखा ने पासवान की शिकायत पर जांच की तो सारी बातें सच पाई गईं। इसके आधार पर आरएस तोमर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 

रिश्वत लेकर अपने दफ्तर बुलाया
तोमर ने पासवान को बृहस्पतिवार सुबह 10 बजे रिश्वत लेकर अपने दफ्तर में बुलाया था। पासवान के पीछे से ही सीबीआई की टीम पहुंच गई। जैसे ही पासवान ने तोमर को रिश्वत की रकम दी तो सीबीआई ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी तोमर को देहरादून लाया गया है। उसे शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

पहले भी मांगता था रिश्वत 
जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि पासवान की शिकायत पर जांच के दौरान कई लोगों से बात की गई। पाया गया कि तोमर की आम शोहरत भी ठीक नहीं है। उसने पहले भी कई और लोगों से रिश्वत मांगी है। हालांकि, किसी ने उसे रिश्वत दी और कोई नहीं देता था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00