बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

देहरादून: 22 लाख की ठगी करने वाला नाइजीरियन दबोचा, एसटीएफ ने मुंबई से किया गिरफ्तार

न्यजू डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Wed, 28 Jul 2021 04:38 PM IST

सार

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में राकेश चंद्र बहुगुणा निवासी लक्ष्मीपुरम, तुनवाला ने शिकायत दर्ज कराई थी।
विज्ञापन
एसटीएफ ने नाइजीरिया मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया
एसटीएफ ने नाइजीरिया मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

विस्तार

कारोबार में मोटे मुनाफे का लालच देकर 22 लाख रुपये ठगने के आरोप में एसटीएफ ने नाइजीरिया मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी मुंबई से पकड़ा गया है, जिसे एसटीएफ बुधवार को दून लेकर पहुंचेगी। इस मामले में एसटीएफ पहले भी एक आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार कर चुकी है।
विज्ञापन


एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में राकेश चंद्र बहुगुणा निवासी लक्ष्मीपुरम, तुनवाला ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि उनकी जान पहचान सोशल मीडिया पर एक विदेशी महिला से हुई थी। उसने बताया था कि वह मुंबई स्थित एक व्यापारी से उनका संपर्क करा सकती है।


संपर्क के बाद वह मोंगोगो वाइल्ड नट्स सीड खरीदकर दूसरे व्यापारियों को महंगे दाम पर बेच सकते हैं। इससे उन्हें मोटा मुनाफा होगा। राकेश चंद्र भी उसकी बातों में आ गए और मुंबई स्थित व्यापारी से संपर्क कर बीज खरीदने को विभिन्न किश्तों में 22.39 लाख रुपये खातों में जमा करा दिए।

मामले में विवेचना इंस्पेक्टर पंकज पोखरियाल कर रहे थे। इसकी क्रम में उनकी टीम ने मंगलवार को मुंबई से एक नाइजीरिया मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम रुबेन डुजेई उर्फ स्टेनली है।

15 से ज्यादा मोबाइल करता था इस्तेमाल 
स्टेनली ठगी का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। उसने इस काम के लिए एक दो नहीं बल्कि पूरे 15 मोबाइल फोन रखे हुए थे। पुलिस ने इन सभी को बरामद कर लिया है। इसके साथ ही उसके पास से तीन लैपटॉप और दो टैबलेट बरामद हुए हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us