लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Uttarakhand News: Vehicles will not Run on Lipulekh road connecting China border till December 14

उत्तराखंड: चीन सीमा को जोड़ने वाली तवाघाट-लिपुलेख सड़क पर 14 दिसंबर तक नहीं चलेंगे वाहन, ये है वजह

संवाद न्यूज एजेंसी, धारचूला (पिथौरागढ़) Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 02 Dec 2022 09:25 PM IST
सार

दरअसल इस सड़क पर ट्रैफिक बढ़ने से निर्माण कार्य में देरी हो रही है। इस वजह से यातायात बंद करने का फैसला लिया गया है। 

तावाघाट-लिपुलेख सड़क
तावाघाट-लिपुलेख सड़क - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

चीन सीमा को जोड़ने वाली तवाघाट-लिपुलेख सड़क पर घट्टाबगड़ से लिपुलेख के बीच अगले 12 दिन तक यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान सड़क चौड़ीकरण और डामरीकरण का कार्य तेजी से किया जाएगा। बीआरओ को 31 मार्च 2023 तक इस सड़क का कार्य हर हाल में पूरा करना है। दरअसल इस सड़क पर ट्रैफिक बढ़ने से निर्माण कार्य में देरी हो रही है। इस वजह से यातायात बंद करने का फैसला लिया गया है। 



Mussoorie: विरोध के बीच देहरादून मार्ग के अवैध निर्माण पर गरजा बुलडोजर, 30 स्थानों पर ध्वस्त किया अतिक्रमण


सड़क कटिंग के साथ बढ़ शुरू हो गई थी वाहनों की आवाजाही 
2018 में तवाघाट-लिपुलेख सड़क की कटिंग के साथ वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई थी। सड़क बनने के बाद व्यास घाटी के लिए लोगों की आवाजाही भी बढ़ी है। घाटी के सात गांवों में हर साल लोग माइग्रेशन पर इसी सड़क से आते-जाते हैं। ओम पर्वत और आदि कैलाश जाने के लिए भी पर्यटकों की आवाजाही इस मार्ग पर बढ़ी है। वर्तमान में उच्च हिमालयी क्षेत्र में हिमपात होने से माइग्रेशन पर गए लोग लौटने लगे हैं। 

20 किमी का कार्य है बाकी 
बीआरओ के ओसी ले.कर्नल ने धारचूला के संयुक्त मजिस्ट्रेट को भी पत्र जारी कर इस कार्य में सहयोग करने की अपील की है। गर्ग एंड गर्ग कंपनी ने सड़क चौड़ीकरण का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है। इस सड़क पर घट्टाबगड़ से 20 किमी दूर तक कार्य होना है। यातायात के कारण सड़क चौड़ीकरण के काम में बाधा पहुंच रही थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00