उत्तराखंड मौसम: देहरादून सहित पांच जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Sun, 19 Sep 2021 10:01 AM IST

सार

विभाग के मुताबिक रविवार से मंगलवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।
Uttarakhand Weather Forecast Updates Today: next three days heavy rain alert
- फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन देहरादून सहित पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। अन्य क्षेत्रों में गरज के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं। वहीं फिलहाल राजनधानी देहरादून सहित राज्य के अधिकतर इलाकों में रविवार को बादल छाए हुए हैं।
विज्ञापन


सूरज और बादलों के बीच आंख मिचौली के बीच बारिश का क्रम जारी
विभाग के मुताबिक रविवार से मंगलवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।
 
उत्तराखंड में सूरज और बादलों के बीच आंख मिचौली के बीच बारिश का क्रम जारी है। शनिवार सुबह से तेज धूप होने के बाद शाम को दून समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। इससे अब रात के मौसम में ठंडक भी महसूस होने लगी है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से मंगलवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है।


पौड़ी डीएम ने सावधानी बरतने के दिए निर्देश
मौसम विज्ञान विभाग की ओर से 18 से 21 सितंबर तक पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश की संभावना के मद्देनजर जिलाधिकारी पौड़ी डा. विजय कुमार जोगदंडे ने सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र को दूरभाष संख्या 01368-221840 या मोबाइल नं. 9412082535 पर पर तत्काल उपलब्ध कराने को कहा।

उन्होंने कहा कि इस अवधि में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी के मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं रहेंगे। जनपद गढ़वाल की समस्त तहसीलों में आवंटित सैटेलाइट फोन क्रियाशील अवस्था में रहेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00