Uttarakhand Rains Live: दारमा घाटी में फंसे 80 से ज्यादा पर्यटक, सरकार से लगाई रेस्क्यू की गुहार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नैनीताल Published by: Nirmala Suyal Nirmala Suyal Updated Wed, 20 Oct 2021 06:44 PM IST
Uttarakhand Weather and Flood Live Updates: 500 People Stuck in Nainital, NDRF Team and Indian Army Soldier Reached
दारमा घाटी में फंसे पर्यटक - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

खास बातें

Uttarakhand Rain and Floods Today Live Updates: सोमवार और मंगलवार को आई आपदा में सबसे ज्यादा नैनीताल जिला प्रभावित हुआ है। कई जगहों पर मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं और कुछ के हताहत होने की भी खबर है। सड़क बंद होने से कई जगह लोग फंस गए हैं। 
विज्ञापन

लाइव अपडेट

06:41 PM, 20-Oct-2021

दारमा घाटी में फंसे 80 से ज्यादा पर्यटक

बारिश से रास्ता बंद होने के कारण दारमा घाटी के ग्राम दुग्तु और दान्तु में कोलकाता के करीब 80 यात्री फंस गए हैं। यात्रियों ने सरकार से हेलीकॉप्टर भेजकर रेस्क्यू की गुहार लगाई है। महिला पर्यटक के अनुसार वे वहां घूमने गए थे लेकिन अचानक बारिश के कारण रास्ता बंद हो गया। मौसम की वजह से उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़र ही है।
 
04:57 PM, 20-Oct-2021

एक ही परिवार के चार लोगों के शव बरामद

मंगलवार की देर रात करीब 9 बजे भारी बारिश के के साथ आए मलबे की चपेट में आने से चंपावत के लोहाघाट ब्लॉक के नेपाल सीमा से लगे सुल्ला गांव के एक ही परिवार के चार लोग मलबे में दब गए थे। रेस्क्यू टीम ने चारों के शव बुधवार शाम को बरामद कर लिए हैं। मृतकों की पहचान कैलाश सिंह (32) पुत्र कुंवर सिंह, चंचला देवी (28) पत्नी कैलाश सिंह, रोहित सिंह (12) और  भुवन सिंह (8) पुत्र कैलाश सिंह के रूप में हुई है। 
04:49 PM, 20-Oct-2021

सीएम धामी ने चंपावत में नुकसान की जानकारी ली

चंपावत पहुंचे सीएम पुष्कर सिं धामी ने वहां आपदा से हुए नुकसान और राहत बचाव के काम की जानकारी ली। साथ ही अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।
03:47 PM, 20-Oct-2021
पिछले दो दिनों में राज्य में भारी बारिश के बाद नैनीताल के मुख्य बाजार में बुधवार को भी जलभराव की स्थिति बनी रही। हालांकि नैनीताल झील का जलस्तर अब काफी कम हो गया है। वहीं भारी बारिश और भूस्खलन के कारण नैनीताल में फंसे पर्यटकों ने आरोप लगाया है कि टैक्सी चालक उनसे सामान्य से अधिक किराया वसूल रहे हैं।
02:41 PM, 20-Oct-2021

कर्णप्रयाग में देर रात भूस्खलन, दो लोग लापता

चमोली जिले की कर्णप्रयाग तहसील के डूंगरी गांव में मंगलवार रात भूस्खलन की घटना के बाद से दो लोग लापता हो गए हैं। स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान जारी है।
02:17 PM, 20-Oct-2021

500 पर्यटकों एवं यात्रियों को सुरक्षित निकाला

बुधवार दोपहर बाद कैंची से भवाली तक मार्ग छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है। यहां से अभी तक कुल 150 वाहनों में लगभग 500 पर्यटकों एवं यात्रियों को सुरक्षित निकाला लिया गया है।
01:55 PM, 20-Oct-2021

राहुल गांधी से मिले हरीश रावत, उत्तराखंड के हालातों की जानकारी दी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि वह राहुल गांधी से उत्तराखंड की बात करने गए थे। राज्य में चुनाव होने हैं और वर्तमान में प्राकृतिक आपदा ने तबाही ला दी है। हरीश रावत ने कहा वह कांग्रेस अध्यक्ष से भी मिलेंगे।
01:50 PM, 20-Oct-2021

नैनीताल में बुधवार को मलबे से बरामद हुए चार शव, कुल मृतकों की संख्या हुई 50

नैनीताल जिले में कैंची धाम के पास घर में दबी हुई रिचा उम्र 21 साल व अभिषेक उम्र 18 साल के शव पुलिस द्वारा निकाल लिए गए हैं। पंचायत नामा की कार्रवाई की जा रही है। वहीं बोहरा कोट रामगढ़ में दो व्यक्ति संभू दत्त डालाकोटी उम्र 70 साल बसंत डालाकोटी साल 59 साल के शवों को पुलिस व एनडीआरएफ की टीम द्वारा मलबे से निकाल लिया गया है। यहां भी पंचायत नामा की कार्रवाई चल रही है।
01:25 PM, 20-Oct-2021

हमारी पहली प्राथमिकता सड़क खोलने को लेकर

आपदा प्रबंधन सचिव एसए मुरुगेशन ने बताया है कि बुधवार को कहीं भी बारिश की कोई सूचना नहीं है। हमारी पहली प्राथमिकता सड़क खोलने को लेकर है। आज भी किसी अनहोनी की सूचना नहीं है। वहीं नैनीताल जिले में आपदा से 8342 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
01:22 PM, 20-Oct-2021

मुख्यमंत्री धामी ने ट्रैक्टर पर सवार होकर किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऊधमसिंहनगर जिले में ट्रैक्टर पर सवार होकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों से बात भी की।
01:03 PM, 20-Oct-2021

नैनीताल में छह लोग मलबे में दबे, वायु सेना के तीन हेलीकॉप्टरों में जवान रवाना

नैनीताल के ओखलकांडा ब्लॉक के थलाड़ी में एक मकान में दबे छह लोगों की खोजबीन के लिए धारी एसडीएम योगेश मेहरा और भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा को लेकर हेलीकॉप्टर ने दोबारा उड़ान भरी है। अभी तक एसडीएम और विधायक सहित 12 एनडीआरएफ के जवान हेलीकॉप्टर से थलाड़ी पहुंचाए गए हैं। तीसरा हेलीकॉप्टर सात एनडीआरएफ जवानों को लेकर थलाड़ी के लिए रवाना हो गया है। यह जानकारी नोडल अधिकारी हरवीर सिंह ने दी है।
12:56 PM, 20-Oct-2021

हरिद्वार में ग्रामीण क्षेत्रों की ओर जाने लगा बाढ़ का पानी

बुधवार को हरिद्वार में लक्सर के खानपुर क्षेत्र में बनाए गए बंधाें पर बाढ़ का पानी ग्रामीण क्षेत्र की तरफ जाने लगा। इस सूचना पर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बंधाें को मिट्टी आदि लगाकर दुरुस्त किया गया। इसके साथ ही क्षेत्र में गश्त कर यह भी देखा गया कि कोई भी व्यक्ति गंगा में तो नहीं फंसा हुआ है। इंस्पेक्टर एनडीआरएफ राज किशोर ने बताया कि बुधवार को भी गंगा क्षेत्र में गश्त कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया गया।
12:20 PM, 20-Oct-2021

चुकुम गांव में दस मकान बहे

रामनगर में चुकुम गांव में लगातार भू-कटाव के कारण दस मकान बह गए। लोग अन्यत्र शरण के लिए मजूबर हैं। प्रशासन की ओर से सुध नहीं ली जा रही है। कोसी नदी का पानी गांव की ओर बह रहा है, जिससे ग्रामीणों में दशहत व्याप्त है। 
11:55 AM, 20-Oct-2021

रुद्रपुर: हंसली नदी पर बना पुल टूटा, बाढ़ के हालात, कई मकान क्षतिग्रस्त

वहीं रुद्रपुर के पुलभट्टा क्षेत्र में हंसली नदी का पुल टूट गया है। जिससे यहां दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बैराज के दो गेट भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं हसंली नदी में एक व्यक्ति डूब गया है। जिसकी खोजबीन में एनडीआरएफ की टीम लगी है।
11:46 AM, 20-Oct-2021

क्वेराला नदी पर स्थित झूला पुल का रास्ता टूटा, कई गांवों का संपर्क टूटा

चंपावत जिले की ग्राम पंचायत दियूरी तोक बेलखेत में क्वेराला नदी पर स्थित झूला पुल की ओर जाने वाला रास्त टूट गया है। जिससे यहां बेलखेत सहित अन्य पांच-छह गांवों का संपर्क पूरी तरह टूट चुका है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00