लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Mussoorie: Vehicles will not run on Mall Road during restricted time

Mussoorie: मालरोड पर शाम पांच से रात 10 बजे तक नहीं चलेंगे वाहन, डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

संवाद न्यूज एजेंसी, मसूरी Published by: देहरादून ब्यूरो Updated Tue, 29 Nov 2022 06:51 PM IST
सार

किंग्रेग पार्किंग सभागार में जिलाधिकारी सोनिका ने मसूरी शहर के विभिन्न विभागों, संगठनों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिबंधित समय में मालरोड पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगे।

मसूरी
मसूरी - फोटो : अमर उजाला फाइल फोटो
विज्ञापन

विस्तार

शहर की मालरोड पर अब प्रतिबंधित समय में कोई भी वाहन नहीं चल सकेंगे। इसके साथ ही मालरोड को लेकर जारी सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि गत 23 नवंबर के अंक में अमर उजाला ने उक्त मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।



सोमवार को किंग्रेग पार्किंग सभागार में जिलाधिकारी सोनिका ने मसूरी शहर के विभिन्न विभागों, संगठनों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि प्रतिबंधित समय में मालरोड पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगे। जिसके तहत शाम पांच बजे से रात 10 बजे तक कोई भी वाहन मालरोड पर नहीं चलेगा। इस दौरान मालरोड पर वन वे ट्रेफिक व्यवस्था लागू करने के निर्देश भी दिए गए। जिसके तहत किताबघर से आने वाले वाहनों को आंबेडकर चौक से कैमल बैक होकर कुलड़ी भेजा जाएगा। साथ ही हैंपटन कोर्ट और बारह कैंची से आने वाले वाहनों को किसी भी दशा में मालरोड में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।


टैक्सी नंबर के दुपहिया और चारपहिया वाहनों का प्रवेश मालरोड में पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। मालरोड पर अनावश्यक रूप से खड़े वाहनों को क्रेन की मदद से उठा लिया जाएगा। एसपी ट्रेफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने कहा कि शहर में छोटी और बड़ी सभी पार्किंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा। कहा कि किताबघर में आने वाले वाहनों को वेवरली स्कूल रूट से जीरो प्वाइंट भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर मालरोड की एंट्री को 200 मीटर पीछे करेंगे तो कैमल बैक रोड का उपयोग किया जा सकता है। साथ ही मालरोड पर लोग पैदल चल सकें, इसके लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। कहा कि इसके लिए बुलॉड सिस्टम काफी उपयोगी है। साथ ही चार से पांच स्थानों पर अस्थायी गेट लगाए जाएंगे। जिससे व्यवस्था बनाने में आसानी होगी।

किताबघर और पिक्चर पैलेस को पर्यटकों के लिए करें खाली
बैठक में एक प्रस्ताव लाया गया कि पिक्चर पैलेस और किताबघर में जो टैक्सी स्टैंड है वो पर्यटकों के लिए खाली कर दें। उसके बदले टैक्सी व्यवसायियों को कम दरों पर किंग्रेग में पार्किंग मिल जाएगी। डीएम ने कहा कि ट्रेफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहर के किताबघर और पिक्चर पैलेस स्थित टैक्सी स्टैंड को किंग्रेग में शिफ्ट किया जाना आवश्यक है। दोनों स्टैंड पर पर्यटकों की सुविधा के लिए 10-10 टैक्सियां पर्याप्त हैं।

खुद से अतिक्रमण नहीं हटाया तो प्रशासन हटाएगा
जिलाधिकारी ने मसूरी-देहरादून मार्ग पर अतिक्रमण को लेकर कहा कि सभी को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। यदि लोगों ने खुद से अतिक्रमण नहीं हटाया तो जल्द ही प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेगा। कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन की दो टीमें बनाई गई हैं। बैठक में एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी, पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, ट्रेडर्स महामंत्री जगजीत कुकरेजा आदि मौजूद रहे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00