लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   Adesh Gupta attacked the Aam Aadmi Party

आदेश गुप्ता का 'आप' पर हमला: बोले- केजरीवाल की बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों को पेंशन देने की बात झूठ

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: विजय पुंडीर Updated Tue, 04 Oct 2022 11:29 AM IST
सार

आदेश गुप्ता ने कहा कि आठ सालों के कार्यकाल में केजरीवाल ने बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांग को मिलने वाली पेंशन को बंद कर दिया और उसके बाद कहते रहते है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में बुजुर्गों की पेंशन को दो से तीन गुना कर दिया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता - फोटो : एएनआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार के बुजुर्गों की पेंशन जारी करने के बयान को झूठा करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव आने पर इसी तरह की बयानबाजी करते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि खुद को दिल्ली का बेटा और हरियाणा का लाल कहने वाले केजरीवाल जनता की सहायता करने की जगह सिर्फ टीवी में नजर आते हैं।



आदेश गुप्ता ने कहा कि आठ सालों के कार्यकाल में केजरीवाल ने बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांग को मिलने वाली पेंशन को बंद कर दिया और उसके बाद कहते रहते है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में बुजुर्गों की पेंशन को दो से तीन गुना कर दिया, लेकिन केजरीवाल ने पिछले पांच सालों में बुजुर्गों को पेंशन नहीं दी, जबकि गरीब बुजुर्गों का पेंशन ही एकमात्र सहारा था। इसके अलावा कोरोना काल के दौरान बुजुर्गों और विधवाओं को पेंशन की सख्त जरुरत थी।

समाज के पिछड़े वर्ग के साथ केजरीवाल सरकार कर रही है धोखा: बिधूड़ी
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार दलित और पिछड़े वर्ग के हितों के विरुद्ध काम कर रही है। आप सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग के कल्याण के नाम पर जनता को धोखा देती रही है। इस वर्ग के लिए आवंटित फंड में से करीब 90 फीसदी खर्च ही नहीं किया जा रहा है।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि वर्ष 2020-21 के बजट में अनुसूचित जाति-जनजाति और पिछड़े वर्ग के कल्याण के मद में सरकार ने 433 करोड़ 65 लाख रुपये खर्च करने का ऐलान किया था, लेकिन सरकार इस बजट को खर्च करने में पूरी तरह नाकाम रही। उसमें से सिर्फ 49 करोड़ 27 लाख रुपये ही खर्च किए गए। इस प्रकार केजरीवाल सरकार ने 2020-21 में 465.72 करोड़ रुपये आवंटित किए थे और 137 करोड़ रुपये ही खर्च किए गए।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00