दिल्ली: लिवइन पार्टनर ने गर्भवती महिला की कर दी हत्या, फिर जंगल में शव को लगाया ठिकाने, ये थी वजह

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Mon, 09 Aug 2021 06:01 PM IST

सार

हत्या में साथ देने के बदले अनुज ने रमजान व नौशाद को रुपयों का लालच दिया था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।
delhi police
delhi police - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दक्षिण दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके में लिवइन पार्टनर युवक ने गर्भवती महिला की हत्या कर दी। बाद में शव को राजपुर खुर्द गांव के जंगल में ठिकाने लगा दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने चंद ही घंटों बाद हत्याकांड की गुत्थी से पर्दा उठाकर लिवइन पार्टनर व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया।
विज्ञापन


पकड़े गए आरोपी की पहचान लिवइन पार्टनर राजपुर खुर्द, दिल्ली निवासी अनुज (22) और उसके दो साथी फतेहपुर बेरी, दधिल्ली निवासी रमजान खान (32) व चौधरी सराय, संभल, यूपी निवासी नौशाद (21) के रूप में हुई है।


दरअसल अनुज की एक अन्य युवती से दोस्ती थी। वह शादी का दबाव बना रही थी। अपनी गर्भवती लिवइन पार्टनर से छुटकारा पाने के लिए अनुज ने उसकी हत्या कर दी। हत्या में साथ देने के बदले अनुज ने रमजान व नौशाद को रुपयों का लालच दिया था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि रविवार शाम करीब 6.30 बजे सूचना मिली कि राजपुर खुर्द, मैदानगढ़ी इलाके में एक महिला की लाश पड़ी है। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। महिला के शव को कब्जे में लिया गया।

जांच के दौरान पता चला कि महिला की चुन्नी से गला घोंटकर हत्या की गई है। अस्पताल ले जाने पर महिला के गर्भवती होने का भी पता चला। उधर पुलिस की टीम ने कॉलर से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह शराब का आदी है। वह जंगल में नशे के लिए गया था। इस दौरान उसने एक बाइक पर दो युवकों को महिला के साथ देखा था।

बाद में बाइक सवार दोनों बिना महिला के आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जंगल के रास्तों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो एक कैमरे में महिला व दो आरोपी कैद मिले। लेकिन एक अन्य फुटेज में कॉलर बाइक सवारों को हाथ का इशारा कर रुकवाता दिखाई दिया। पुलिस को कॉलर पर ही शक हुआ। शुरूआत में वह पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन बाद में वह टूट गया।

वह महिला को जानने की बात करने लगा। पुलिस ने आरोपी के सीडीआर को खंगाला तो पुलिस को उस पर और शक हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने महिला की हत्या की बात कबूल कर ली। कॉल करने वाले रमजान खान ने बताया कि उसने अनुज व नौशाद के साथ मिलकर महिला की हत्या की है।

अनुज के साथ महिला लिवइन में रह रही थी। दोनों ने मंदिर में शादी भी की हुई थी। अनुज की किसी अन्य युवती से दोस्ती थी। वह अनुज पर शादी का दबाव बना रही थी। अनुज बगैर लिवइन पार्टनर से पीछा छुड़ाए उस युवती से शादी नहीं कर सकता था। इसलिए उसने महिला की हत्या कर शव को जंगल में ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने पहले रमजान को गिरफ्तार किया। इसके बाद अनुज व नौशाद को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

प्यार का झांसा देकर उत्तम नगर से पीड़िता को भगा लाया था आरोपी अनुज...
पुलिस की पूछताछ में आरोपी अनुज ने बताया कि वह पेशे से ट्रक चालक है। करीब दो साल पहले वह उत्तम नगर इलाके में रहता था। वहां उसकी मुलाकात मृतका से हुई थी। प्यार का झांसा देकर वह पीड़िता को भगाकर दक्षिण दिल्ली ले आया। आरोपी ने बगैर शादी के ही पीड़िता के साथ लिवइन में रहना शुरू कर दिया। अभी पीड़िता गर्भवती थी। वह अनुज के साथ फतेहपुर बेरी इलाके में ही रह रही थी। दूसरी युवती ने जब अनुज पर शादी का दबाव बनाया तो उसने अपनी लिवइन पार्टनर की हत्या की योजना बना ली। इलाज के बात कर वह उसे जंगल ले गए और उसकी हत्या कर दी। आरोपी अनुज ने नौशाद व रमजान को दस-दस हजार रुपये देने का वादा किया था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00