लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   DDMA orders delhi government employees who are not vaccinated at least once will not be allow to attend office from 16 october

दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों को अल्टीमेटम, 16 अक्तूबर से 'वैक्सीन नहीं तो ऑफिस भी नहीं'

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Fri, 08 Oct 2021 07:22 PM IST
सार

दिल्ली सरकार ने भी अपने शिक्षकों के लिए एक ऐसा ही आदेश जारी कर स्कूल के सभी स्टाफ को वैक्सीन लगवाने की अनिवार्यता रखी है।

वैक्सीन लगवाती युवती
वैक्सीन लगवाती युवती - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

वैक्सीन नहीं तो ऑफिस भी नहीं। कुछ इसी तरह का आदेश दिल्ली सरकार ने सभी कार्यालयों के लिए जारी किया है। आगामी 15 अक्तूबर तक दिल्ली के सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेने का वक्त दिया है। इसके बाद यानी 16 अक्तूबर से जिन कर्मचारियों को वैक्सीन नहीं लगेगी उन्हें ऑफिस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन लोगों को आधिकारिक तौर पर तब तक अवकाश पर रखा जाएगा जब तक वैक्सीन नहीं दी जा सकती है।



दरअसल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बैठक में सभी सरकारी कार्यालय, विभाग, संस्थाओं में तैनात कर्मचारियों का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सख्त फैसला लिया। इसी के तहत शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव ने सभी सरकारी विभागों को आदेश जारी किया है।


आदेश के तहत सरकार के सभी कार्यालय, स्वायत्तशासी संस्थान, स्थानीय प्रशासन, शैक्षणिक संस्थान, फ्रंटलाइन वर्कर, स्वास्थ्य कर्मचारी, शिक्षक, स्कूल के अन्य कर्मचारी इत्यादि सभी सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों को आगामी 15 अक्तूबर तक हर हाल में वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेना जरुरी है। अगर कोई वैक्सीन नहीं लेता है तो उसे 16 अक्तूबर से कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे कर्मचारियों को तब तक ‘छुट्टी पर’ माना जाएगा जब तक कि वह वैक्सीन की खुराक नहीं ले लेते। 

इसके अलावा 16 अक्तूबर से कार्यालय आने वाले कर्मचारियों का वैक्सीन प्रमाण पत्र भी देखा जाएगा। आरोग्य सेतु एप या फिर प्रमाण पत्र के जरिए कर्मचारी को यह साबित करना होगा कि उसने वैक्सीन की एक या फिर दोनों खुराक हासिल कर ली हैं। इसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा सकेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00