Hindi News ›   Delhi ›   Delhi NCR ›   delhi ncr weather update dense fog in morning and air quality improves little from severe category it comes in very bad category aqi

घने कोहरे के साथ हुई दिल्ली-एनसीआर की सुबह, 'गंभीर' श्रेणी से निकलकर 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंचा एक्यूआई

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: पूजा त्रिपाठी Updated Wed, 09 Dec 2020 10:02 AM IST
दिल्ली की सर्दी
दिल्ली की सर्दी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह घने कोहरे और ठंडी हवाओं के साथ हुई। आज सुबह इतना घना कोहरा था कि कुछ मीटर दूर भी नहीं दिखाई दे रहा था। इस बीच दिल्ली की हवा में बुधवार को कुछ सुधार भी हुआ है। बीते कई दिनों से गंभीर श्रेणी में पहुंची दिल्ली की हवा आज बेहद खराब श्रेणी में आ गई है।
विज्ञापन


दिल्ली के गाजीपुर इलाके में भी सुबह काफी धुंध रही। रोहतक, अंबाला, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम आदि इलाकों में आज सुबह घना कोहरा देखा गया। वहीं सुबह तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

बीते दिनों से सुधरी हवा
वहीं बात अगर वायु गुणवत्ता की तो दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में आज वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रही। यानी अधिकतर इलाकों में एक्यूआई 300 के पार और 400 के अंदर दर्ज किया गया है। बीते कुछ दिनों से यहां की हवा गंभीर श्रेणी में थी जिसमें कुछ सुधार हुआ है।
 
 

मंगलवार को दिल्ली की हवा में हुआ था सुधार, एनसीआर की हवा गंभीर श्रेणी में बरकरार
गत एक दिन पहले गंभीर श्रेणी में पहुंची दिल्ली की हवा में मंगलवार को 17 अंकों की गिरावट के साथ सुधार हुआ और हवा का स्तर गंभीर से बहुत खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। हालांकि, दिल्ली- एनसीआर में शामिल गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और नोएडा की हवा ने दूसरे दिन भी गंभीर श्रेणी का दामन थामे रखा और लोग दमघोंटू हवा में सांस लेने के लिए मजबूर रहे।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, मंगलवार को राजधानी का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 389 दर्ज किया गया। इससे एक दिन पहले यह 400, रविवार को 389, शनिवार को 404, शुक्रवार को 348, बुधवार को 373, मंगलवार को 367 और सोमवार को 318 रहा था।

दिल्ली- एनसीआर के आंकड़े 
फरीदाबाद 382
गाजियाबाद 424
ग्रेटर नोएडा 405
नोएडा 407
गुरुग्राम 347

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00