Hindi News ›   Delhi NCR ›   Ghaziabad ›   Stay imprisoned in homes during Ramadan, also offer Namaz at home

रमजान में न निकलें बेवजह बाहर, नमाज भी घर पर करें अदा

Amarujala Local Bureau अमर उजाला लोकल ब्यूरो
Updated Thu, 23 Apr 2020 03:58 PM IST
Stay imprisoned in homes during Ramadan, also offer Namaz at home
विज्ञापन
ख़बर सुनें
- जल्द ही रमजान माह शुरू होने से पूर्व अफसरों ने मुस्लिम धर्मगुरूओं से की बात\n - सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व घरों में ही रहने की भी की गई अपील \n\nबुलंदशहर। आगामी दिनों में मुस्लिम समुदाय का पवित्र रमजान माह शुरू होने जा रहा है। लेकिन, इस बार रमजान पर कोरोना संक्रमण का कहर हावी होता नजर आ रहा है। इस कारण अफसरों ने मुस्लिम धर्मगुरूओं से चर्चा कर घरों में ही नमाज अदा करने व घरों से बाहर न निकलने की अपील की है। जिस पर धर्मगुरुओं ने अफसरों को आश्वासन दिया है।  गौरतलब है कि आगामी दिनों में चांद के दीदार के साथ ही रमजान का पवित्र माह शुरू हो जाएगा। मुस्लिम समुदाय में इस माह को इबादत का पवित्र माह भी कहा जाता है। जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोग सूरज निकलने से पूर्व रोजा रखते हैें और देर शाम को सूरज छिपने के बाद रोजा खोला जाता है। साथ ही इस माह में वह नमाज पढऩा भी अच्छा मानते हैं। माह के अंत में ईद मनाई जाती है। लेकिन, इस बार रमजान माह पर कोरोना के कारण समुदाय के लोगों को काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि आगामी तीन मई तक जनपद पूरी तरह से लॉकडाउन है, नियमित रूप से मरीजों की संख्या बढऩे के कारण  आशंका जताई जा रही है कि भविष्य में भी लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। इस कारण अफसरों ने मुस्लिम धर्मगुरूओं से चर्चा की है। साथ ही अपील की गई है कि रमजान के दौरान लोग घरों में ही रहें, बेवजह घर से न निकलें। साथ ही नमाज घर पर ही अदा करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अफसरों की अपील पर मुस्लिम धर्मगुरूओं ने भी उन्हें आश्वासन दिया है।  \nसुरक्षा रहेगी चाक चौबंद \nएसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपदभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। साथ ही एसएसपी के निर्देश पर सभी हाटस्पाट इलाकों में गश्त को बढ़ा दिया गया है। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील स्थलों पर भी सुरक्षा को चाक चौबंद किया गया है। किसी भी हालत में लॉकडाउन के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00